रूस ने पश्चिमी देशों को दी बड़ी चेतावनी : पूर्व राष्ट्रपति दिमित्री मेदवेदेव बोले- क्रीमिया पर कब्ज़ा किया तो शुरू होगा तीसरा विश्व युद्ध

मास्कों। रूस और पश्चिमी देशों के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। वही अब क्रीमिया को लेकर रूस ने पश्चिमी देशों को चेतावनी दी है। रूस के पूर्व राष्ट्रपति दिमित्री मेदवेदेव ने कहा है कि क्रीमिया प्रायद्वीप पर कोई भी अतिक्रमण रूस के खिलाफ की घोषणा होगी जो कि विश्व युद्ध 3 का कारण बन सकता है। मेदवेदेव ने कहा है कि हमारे लिए क्रीमिया रूस का हिस्सा है और यह हमेशा के लिए है। क्रीमिया पर अतिक्रमण करने की कोई भी कोशिश रूस के खिलाफ युद्ध की घोषणा है। उन्होंने आगे कहा कि अगर नाटो गठबंधन द्वारा क्रीमिया पर किसी तरह के अतिक्रमण की कोशिश होती है तो यह तीसरे विश्व युद्ध की शुरुआत होगी।
जवाबी कार्रवाई के लिए तैयार रहेगा रूस : मेदवेदेव
बता दे की मेदवेदेव मौजूदा वक्त में रूसी सुरक्षा परिषद के उपाध्यक्ष हैं। उन्होंने कहा है कि अगर फिनलैंड और स्वीडन जैसे देश नाटो में शामिल हो जाते हैं तो रूस अपनी सीमाओं को और मजबूत करेगा और जवाबी कार्रवाई के लिए तैयार होगा और इसके तहत इस्कंदर हाइपरसोनिक मिसाइलों को हम अपनी सीमा पर स्थापित कर सकते हैं।

About Post Author

You may have missed