RJD की बड़ी लालटेन पर JDU के मंत्री ने किया बड़ा वार, जानिए पूरा मामला

पटना। राष्ट्रीय जनता दल आज पटना में एक बड़ा सियासी ड्रामा कर रहा है। पार्टी कार्यालय में संगमरमर पत्थर से बनाई गई 11 फीट ऊंचाई वाली एक लालटेन स्थापित की गई है। पार्टी के सुप्रीमो और राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव आज इस लालटेन को जलाकर उद्घाटन करेंगे। इस बीच नीतीश कुमार के एक मंत्री ने पत्थर का लालटेन लगाए जाने पर तीखा वार किया है। नीतीश सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमाखान ने लालू के लालटेन पर तीर से हमला किया है। मुजफ्फरपुर में मंत्री जमा खान ने कहा के लालू प्रसाद यादव चाहे जितना बड़ा लालटेन लगा ले, जदयू का तीर चल चुका है और उस लालटेन को फोड़कर दम लेगा। लालटेन पत्थर का हो या लोहे का, इससे कोई फर्क नही पड़ता है। लालटेन राष्ट्रीय जनता दल का चुनाव चिन्ह है वही तीर जनता दल यूनाइटेड का चुनाव चिन्ह है।

11 फीट ऊंची लालटेन लगाए जाने के सवाल पर जमा खान ने विपक्षी राजद पर अपना सियासी तीर चलाया। पत्रकारों से बात करते हुए जमा खान यहीं नहीं नहीं रुके। उन्होंने कहा कि विधानसभा के उपचुनाव में लालू प्रसाद यादव तीर का कमाल देख चुके हैं। बीमार हालत में भी उन्हें चुनाव प्रचार के लिए उतारा गया, उनका भाषण भी करवाया गया। लेकिन,कोई फायदा राष्ट्रीय जनता दल को नहीं मिला क्योंकि जदयू का तीर लालू यादव के लालटेन पर आज भी भारी पड़ रहा है। मंत्री जमा खान मुजफ्फरपुर में एक निजी कार्यक्रम में शरीक होने आए थे। इसी दौरान उन्होंने पत्रकारों के सवाल पर यह बातें कही।

बताते चलें कि राष्ट्रीय जनता दल के पटना स्थित प्रधान कार्यालय में 11 फीट ऊंची एक लालटेन का निर्माण कराया गया है जो संगमरमर से बना हुआ है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह की देखरेख में इसका निर्माण हुआ है। यह लालटेन छह टन भारी है जिसे क्रेन से उठाया जा सकता है। पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आज इस लालटेन रोशनी डालकर इसका उद्घाटन करेंगे।

About Post Author

You may have missed