जदयू और उसके नेता की पहचान काम से है,आरसीपी सिंह ने कहा पार्टी का प्रयास रहेगा कार्यकर्ताओं को ही टिकट मिले

पटना ।जदयू के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) व राज्यसभा में दल के नेता श्री आरसीपी सिंह की अध्यक्षता में आज बिहार प्रदेश जदयू मुख्यालय मे क्षेत्रीय संगठन प्रभारी, जिला संगठन प्रभारी एवं विधानसभा प्रभारियों की महत्वपूर्ण बैठक हुई। इस बैठक में श्री आरसीपी सिंह ने जल्द-से-जल्द बूथ अध्यक्ष और बूथ सचिव बनाने और प्रभारियों को महीने में 15 से 20 दिन विधानसभा क्षेत्र में देने का निर्देश दिया।

पार्टी की इस महत्वपूर्ण बैठक में विधानपार्षद श्री संजय कुमार सिंह उर्फ गांधीजी, डाॅॉ रणवीर नंदन, प्रदेश महासचिव डाॅॉ नवीन कुमार आर्य, श्री अनिल कुमार, श्री परमहंस कुमार, श्री कामाख्या नारायण सिंह, श्री विश्वनाथ सिंह, श्री रूदल राय, जदयू मीडिया सेल के प्रदेश अध्यक्ष डाॅॉ अमरदीप, क्षेत्रीय संगठन प्रभारी श्री सुनील कुमार, श्री अरुण कुशवाहा, श्री अशोक कुमार बादल, श्री रामगुलाम राम, श्री पंचम श्रीवास्तव, डाॅॉ विपिन कुमार यादव आदि मौजूद रहे। बैठक की विषय-सूची श्री अनिल कुमार ने प्रस्तुत की, जबकि कार्यक्रम का संचालन डाॅॉ नवीन कुमार आर्य ने किया।

इस मौके पर अपने संबोधन में श्री आरसीपी सिंह ने कहा कि जदयू और उसके नेता की पहचान काम से है। जदयू के कार्यकर्ता केवल अपने काम और चरित्र की चिन्ता करें। वे उस पहचान की चिन्ता करें जो उन्हें उनके नेता ने दी है। उन्होंने कहा कि पार्टी के हर स्तर के संगठन प्रभारी अभी से ही 2020 की तैयारी में जुट जाएं। सभी प्रभारियों को एहसास रहना चाहिए कि उनके ऊपर कितनी बड़ी जिम्मेवारी है। उन्होंने कहा कि हमें अपने नेता श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनानी है। इस लक्ष्य के लिए हमारे लिए एक-एक दिन महत्वपूर्ण है।

बूथ स्तर पर संगठन को और मजबूत करने पर बल देते हुए श्री आरसीपी सिंह ने कहा कि बूथ ही पार्टी की नींव है। अगर हमारे साथी जिला या प्रदेश स्तर पर सक्रिय हैं लेकिन बूथ पर उनका ध्यान नहीं है तो उनकी सक्रियता का कोई मतलब नहीं। चुनाव में उम्मीदवारों के चयन को लेकर उन्होंने कहा कि पार्टी सुनिश्चित करेगी कि केवल समर्पित कार्यकर्ताओं को ही टिकट मिले। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी के उम्मीदवारों का चुनाव संगठन के जिम्मे होगा। संगठन ही चुनाव लड़ेगा।

श्री आरसीपी सिंह ने सभी प्रभारियों से कहा कि वे सुनिश्चित करें कि 15 नवंबर 2019 से 05 दिसंबर 2019 के बीच सभी बूथों पर बूथ अध्यक्ष एवं बूथ सचिव का चयन हो जाए। इसके लिए उन्होंने शनिवार और रविवार को विशेष ड्राइव चलाने को कहा। इसके बाद उन्होंने सभी से 15 दिसंबर 2019 से 05 जनवरी 2020 के बीच सभी विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले पार्टी के सम्मेलन के लिए जुट जाने को कहा।

About Post Author

You may have missed