BIHAR : JDU नेत्रियां अपने जिले और प्रखंड में खोलेंगी कार्यालय, समाज में जगायेंगी जनजागृति

पटना। सोमवार को महिला जदयू की की बैठक पार्टी कार्यालय स्थित कर्पूरी सभागार में प्रदेश अध्यक्ष डॉ. श्वेता विश्वास की अध्यक्षता में हुई। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामचन्द्र प्रसाद सिंह बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। आरसीपी ने बैठक में शामिल सभी नेत्रियों को राजनीतिक सुचिता का पाठ पढ़ाया, जिसे नेत्रियों ने अपने राजनीतिक जीवन में आत्मसात करने का संकल्प लिया। जिला जदयू की नेत्रियों ने अपने-अपने जिले और प्रखंड में महिला जदयू का कार्यालय खोलने का फैसला लिया।
पिछले 3 जनवरी को महिलाओं की शिक्षा, आत्मनिर्भरता एवं समाज सुधार की प्रतीक सावित्री बाई फुले की जयंती राष्ट्रीय अध्यक्ष रामचन्द्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में मनाई गई थी। आरसीपी सिंह के प्रस्ताव पर जदयू की महिलाओं ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि सरकार द्वारा संचालित बेटियों की शिक्षा एवं आत्मनिर्भरता विशेष रूप से शिक्षा से संबंधित प्रोत्साहन राशि, छात्रवृति, बिहार सरकार के सभी नौकरियों में 35 प्रतिशत आरक्षण तथा महिलाओं के रोजगार के लिए 10 लाख की सहायता राशि जिसमें 5 लाख अनुदान एवं 5 लाख बिना किसी ब्याज के ऋण की जानकारी देकर बेटियों और महिलाओं को उत्साहित करेंगी। साथ ही बाल विवाह, दहेज प्रथा, कन्या भ्रूण हत्या एवं शराबबंदी के खिलाफ महिला सशक्तिकरण की प्रतीक सावित्री बाई फुले को अपना आदर्श मानकर जिला और प्रखंड स्तर पर विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से समाज में अलख जगायेंगी और ये जनजागृति तब तक चलती रहेगी, जब तक हमारा समाज पूरी तरह जागरूक न हो जाये।
बैठक को पूर्व मंत्री लेसी सिंह, प्रवक्ता डॉ. भारती मेहता, प्रदेश, अंजुम आरा, मालती सिंह ने भी संबोधित किया। समाज सुधार वाहिनी की अध्यक्ष डॉ. रंजू गीता ने धन्यवाद ज्ञापन किया। पूरे कार्यक्रम का संचालन पार्टी की महासचिव एवं प्रवक्ता प्रो. सुहेली मेहता ने किया।

About Post Author

You may have missed