PATNA : शास्त्रीनगर में पुलिस की सक्रियता से मॉब लिंचिंग की घटना होते-होते बची, अपहरणकर्ता समझ भीड़ ने छात्र को जमकर पीटा

पटना। राजधानी पटना में मॉब लिंचिंग की घटना होते-होते बची। शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के पटेल नगर में सोमवार की दोपहर जब पांच दोस्त कार में सवार थे और एक अन्य दोस्त को कार में बैठा रहे थे, लेकिन वह साथ जाने से मना कर रहा था। फिर वह मान गया और कार में बैठ गया। इस बीच कार से एक छात्र नीचे उतरा। इस दौरान स्थानीय लोगों को लगा कि ये सभी अपहरणकर्ता है और छात्र का अपहरण कर साथ ले जा रहे हैं। उसके बाद कार से उतरे छात्र को स्थानीय लोगों ने पकड़ उसकी जमकर पिटाई करने लगे। इस बीच किसी ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और छात्र को भीड़ से बचा कर थाने ले आई। कुछ देर बाद कार सवार सभी दोस्त को थाने लाया गया। इस तरह एक छात्र भीड़ का हत्थे चढ़ने से बाल-बाल बच गया।
बताया जाता है कि आरा का रहने वाला 18 साल का अभिषेक कुमार कॉम्पटीशन की तैयारी करता है। वहीं मोतिहारी का रहने वाला 16 साल का राजन यहां हॉस्टल में रह कर प्राइवेट स्कूल में दसवीं की पढ़ाई करता है। पटना के लाल बाबू मार्केट का रहने वाला 18 साल का आदित्य है। ये तीनों आदित्य की हुंडई कार में साथ थे। निशांत अपने ग्रुप के लड़कों के साथ जा रहा था। वह आदित्य से एक क्लास जूनियर है। निशांत आरपीएस रेसिडेंशियल स्कूल में क्लास 9 का छात्र है। शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के पटेल नगर में मजाक में दोस्तों ने निशांत को तेजी से गाड़ी में बिठाया। उसे देख स्थानीय लोगों को लगा कि ये लोग अपहरणकर्ता है और उक्त युवक का अपहरण कर रहे हैं। फिर क्या था लोगों ने अभिषेक को पकड़ लिया और पिटाई कर दी। घटना की सूचना मिलते ही थानेदार विमलेन्दु कुमार और उनकी टीम समय पर पहुंच गई। और युवक को भीड़ के चंगुल से बचाकर थाने ले आई। पुलिस टीम अगर समय पर नहीं पहुंचती तो बड़ी घटना से इंकार नहीं किया जा सकता है।

About Post Author

You may have missed