राजद सुप्रीमो पर मंडरा रहा कोरोना का खतरा, जेलर ने किया अलर्ट

CENTRAL DESK :  रांची के रिम्स से बड़ी खबर सामने आ रही है। राजद सुप्रीमो लालू यादव पर कोरोना संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। इस बाबत जेलर ने अलर्ट किया है। चारा घोटाले में सजायाफ्ता व रिम्स में इलाजरत बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद को रिम्स के पेइंग वार्ड से अन्यत्र शिफ्ट करने पर विचार चल रहा है। कारा महानिरीक्षक शशि रंजन ने बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा होटवार के अधीक्षक अशोक कुमार चौधरी के आवेदन के आधार पर गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग के अपर मुख्य सचिव को पत्र लिखकर दिशा-निर्देश मांगा है।
पत्र में लिखा है कि 74 वर्षीय लालू प्रसाद उच्च श्रेणी सजावार बंदी हैं। वर्तमान में रिम्स में इलाजरत हैं। उनका रिम्स के पेइंग वार्ड में इलाज किया जा रहा है। उसी पेइंग वार्ड भवन में ही कोरोना सेंटर अवस्थित है। इसके चलते कोरोना के संक्रमण से इंकार नहीं किया जा सकता है। रिम्स प्रबंधन के माध्यम से भी उन्हें अन्यत्र स्थानांतरित करने पर विचार किया जा रहा है। लालू प्रसाद वर्तमान में तीन कांडों में सजायाफ्ता हैं और पांच कांडों में विभिन्न न्यायालयों में विचाराधीन हैं। मेडिकल बोर्ड के परामर्श पर लालू प्रसाद का इलाज के लिए एम्स नई दिल्ली से वरीय नेफ्रोलोजिस्ट बुलाने के लिए भी पत्राचार किया गया है।
आइजी ने गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव से अनुरोध किया है कि लालू प्रसाद को संभावित कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कहीं और सुरक्षित व समुचित चिकित्सीय सुविधायुक्त स्थल पर स्थानांतरित किए जाने पर दिशा-निर्देश दें। अब गृह विभाग के आदेश के बाद ही लालू प्रसाद को अन्यत्र शिफ्ट किया जाएगा। उनके पैरोल पर फिलहाल कोई निर्णय नहीं लिया जा सका है।

About Post Author

You may have missed