जासूसी कांड, महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ बिहार युवा कांग्रेस का विधानसभा घेराव

  • प्रदेश अध्यक्ष गुंजन पटेल, पूर्व विधायक अमित कुमार टुन्ना सहित कई कार्यकर्ता गिरफ्तार

पटना। बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष गुंजन पटेल की नेतृत्व में गुरूवार को युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने बिहार विधानसभा का घेराव किया। घेराव का कार्यक्रम सदाकत आश्रम से शुरू हुआ। इस दौरान सड़क परयुवा कांग्रेस के कार्यकर्ता तांगा खींचते नजर आए, जिस पर सांकेतिक रूप से नरेंद्र मोदी जनता को चाबुक लगाते नजर आ रहे थे।
गुंजन पटेल ने इस दौरान मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि देश-प्रदेश में अराजकता एवं प्रशासनिक आतंकवाद चरम पर है। जब मोदी-नीतीश सरकार को महंगाई और बेरोजगारी से निपटने पर ध्यान लगाना चाहिए, तो ये पेगासस हथियार के द्वारा देश की संप्रभुता और संविधान को तार-तार करने में व्यस्त हैं। गुंजन ने आगे कहा कि यह सरकार हक मांगने पर लाठी और सवाल पूछने पर जेल भेज देती है। लेकिन हम सवाल तो पूछेंगे कि आखिर मोदी सरकार ने पेगासस हथियार खरीदा या नहीं? नीतीश सरकार ने कितने बेरोजगार युवाओं को नौकरियां दी? पेट्रोल-डीजल का दाम सौ रुपये प्रति लीटर क्यों पार कर चुका है?


इस दौरान विधानसभा घेराव में मौजूद पूर्व विधायक अमित कुमार टुन्ना ने भी मोदी-नीतीश सरकार के खिलाफ तीखे हमले किए। उन्होंने कहा कि यह मोदी-नीतीश सरकार पूरी तरह से विफल हो चुकी है और किसान, युवा, मजदूर, पत्रकार सबका विश्वास खो चुकी है। वहीं प्रदेश युवा कांग्रेस प्रभारी राजेश सन्नी ने सरकार को चेतावनी देते हुए विधानसभा घेराव को महज एक झांकी बताया। उन्होंने कहा कि हमारा प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा। आगामी 5 अगस्त को बिहार युवा कांग्रेस के सैकड़ों कार्यकर्ता दिल्ली जाकर राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी की नेतृत्व में संसद का भी घेराव करेंगे।
प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं को पटना पुलिस ने बीच में ही रोक दिया। कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए पुलिस ने गुंजन पटेल, राजेश सन्नी, अमित कुमार टुन्ना आदि कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा पाटलिपुत्र थाने पहुंचकर गिरफ्तारी की निंदा की एवं इसे तानाशाही रवैया करार दिया।
इस मौके पर दौलत इमाम, मंजीत आनंद साहू ,कुमार रोहित, गरीब दास, श्रीकृष्ण हरी, अबू तनवीर, मुद्सर शम्स, मुकुल यादव, बिट्टू यादव, निशांत सिंह, विकास झा, विनोद कुमार, दुर्गेश गुप्ता आदि शामिल थे।

About Post Author

You may have missed