महामारी से त्रस्त रहा भारत, हर स्तर पर अव्यवस्था का छाया रहा आलम : कांग्रेस

पटना। बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी (विचार विभाग) द्वारा स्व. रामजी प्रसाद सिंह स्वतंत्रता सेनानी एवं पूर्व विधायक के 22वीं पुण्यतिथि के अवसर पर श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए एक राष्ट्रीय वर्चुअल विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया। वर्चुअल विचार गोष्ठी “वैश्विक महामारी कोविड-19: समस्या, समाधान और सरकार” में बोलते हुए बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास ने कहा कि स्व. रामजी प्रसाद सिंह एक महान स्वतंत्रता सेनानी थे और समाज कल्याण के लिए उन्होंने अपना जीवन अर्पित कर दिया।
सरकार केवल बातें बनाती है
उन्होंने कहा कि इस महामारी से पूरा भारत त्रस्त रहा। हर स्तर पर अव्यवस्था का आलम छाया रहा, स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई थी। उन्होंने कहा कि एक कांग्रेसी होने के नाते हम सबका यह कर्तव्य है कि इस महामारी से पीड़ित परिवारों को जितना भी संभव हो सके, हरसंभव सहायता उपलब्ध कराएं, क्योंकि सरकार तो कुछ भी देने से रही। सरकार केवल बातें बनाती है, जिसका वास्तविकता से कुछ लेना-देना नहीं है, सरकार लोगों से ताली थाली बजाती है और कहती है कि कोरोना भाग जाएगा। लाखों लोग जो इस बीमारी के कारण मरे उनका भी लेखा-जोखा सरकार सही ढंग से लोगों के सामने नहीं ला रही है।
कांग्रेस महामारी के क्रम में मदद करती रहेगी
वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा ने स्व. रामजी प्रसाद सिंह के प्रति अपना उद्गार प्रकट किया तथा कहा कि बिहार कांग्रेस इस वैश्विक महामारी में लोगों तक पहुंचने का हर संभव प्रयास करती रही है, लोगों को मदद पहुंचाने में सफलता मिली है तथा आगे भी कांग्रेस इस महामारी के क्रम में मदद करती रहेगी।
इन्होंने भी रखे अपने विचार
इस मौके पर वर्चुअल सेमिनार को कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी, विचार विभाग की राष्ट्रीय वाइस चेयरमैन नीता मिश्रा एवं जया शुक्ला, प्रवक्ता व चेयरमैन रिसर्च विभाग आनंद माधव, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व सचिव एवं बैकवर्ड कमिशन के पूर्व सदस्य शकील उजमा अंसारी, एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा, पूर्व विधान पार्षद डॉ. अजय कुमार सिंह पूर्व विधायक प्रोफेसर ह्रदय नारायण सिंह ने भी संबोधित किया। सभा का संचालन प्रदेश कांग्रेस कमिटी (विचार विभाग) के चेयरमैन डॉ. शशि कुमार सिंह ने किया।

About Post Author

You may have missed