December 10, 2022

नालंदा में दहेज लोभियों ने विवाहिता की हत्या : मृतक के पिता ने ससुराल वालों पर लगाया गला दबाकर मार देने का आरोप, जांच मे जुटी पुलिस

नालंदा। बिहार के नालंदा जिलें में एक विवाहिता की लाश मिली है। वही आरोप है कि ससुराल वालों ने पैसे की खातिर मारपीट के बाद गला दबाकर मार डाला। वही मृतका की पहचान एकंगरसराय थाना क्षेत्र के शिवदत्त बीघा गांव निवासी मनीष कुमार की पत्नी सविता कुमारी के रूप में हुई। वही मृत सविता के पिता सिया शरण सिंह ने बताया कि साल भर पूर्व 2021 में उन्होंने सविता कुमारी की शादी, शिवदत्त बिगहा गांव निवासी मनीष कुमार के साथ किया था। वही उन्होंने बताया की पैसे की खातिर मनीष कुमार उनकी बेटी के साथ मारपीट किया करता था। हालांकि कितने पैसे की डिमांड थी उनकी बेटी ने इस बात का जिक्र कभी नहीं किया। गुरुवार रात करीब 10:30 बजे सविता कुमारी ने फोन कर रोते हुए कहा कि जल्दी से आप शिवदत्त बिगहा आ जाइए ससुराल के लोग मेरे साथ मारपीट कर रहें हैं। वही इसके बाद मोबाइल स्विच ऑफ हो गया तभी कुछ देर बाद गांव के अन्य लोगों के द्वारा पता चला कि सविता कुमारी की हत्या कर दी गई है और ससुराली परिवार घर छोड़कर फरार हो गया है।

वही सूचना मिलने के उपरांत वे लोग बेटी के ससुराल पहुंचे। यहां देखा कि शव को फंखे के सहारे फंदे से लटका कर आत्महत्या का रूप देने का प्रयास किया गया है। वही इसके बाद हत्या की सूचना पुलिस को दी गई। सविता का पति मनीष कुमार बाढ़ NTPC में कांट्रेक्टर के अधीन टेक्नीशियन के पद पर कार्यरत है। वही इस घटना के बाद घर छोड़ पूरा ससुराली परिवार फरार है। वही सूचना मिलने के उपरांत एकंगरसराय थानाध्यक्ष दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर सदर अस्पताल भेज मामले की तफ्तीश में जुट गई है। वही थानेदार ने बताया कि प्रथम दृष्टया जांच में यह बात सामने आई है कि घरेलू कलह में विवाहिता ने फांसी लगा आत्महत्या कर ली है। हालांकि इस संदर्भ में अभी तक लिखित आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है। लिखित आवेदन मिलने के उपरांत जांच उपरांत कड़ी कार्यवाही की जाएगी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो सकेगा।

About Post Author

You may have missed