रोहतास में नाबालिग का ढाई लाख रुपये में किया सौदा, इन पर एफआईआर

रोहतास । एक नाबालिक लड़की ने रोहतास थाना में अपनी मां, मामा व नाना पर एफआईआर कराई गई। जिसमें उक्त लड़की ने अपनी मां मामा और नाना को आरोपित बनाया है।

तिलौथू के कॉलेज में पढ़ रही इंटर की छात्रा प्रीति कुमारी (काल्पनिक नाम) शुक्रवार को अपनी दादी के साथ चलकर एसडीएम कार्यालय पहुंची। उसने एसडीएम को अपनी आपबीती सुनाई। उसके बाद एसडीएम ने रोहतास के थानाध्यक्ष को एफआईआर करने का निर्देश दिया।

छात्रा ने एफआईआर में कहा है कि उसकी मां, मामा और नाना ने उसे ढाई लाख रुपये में बेचने का प्रयास किया है। छात्रा के मुताबिक उसके पिता अनगिना पासवान कहीं दूसरी जगह मजदूरी करते हैं। वह अपने दादा-दादी के साथ ढेलाबाद गांव में रहती है। उसकी मां नाना-नानी के घर रहती है।

एक सप्ताह पहले उसकी मां व उसके मामा उत्तर प्रदेश में जबरन किसी से शादी कराने के लिए ननिहाल नावाडीह में लेकर गए। उसे घर में कैद कर दिया गया और शादी की तैयारी शुरू कर दी गई।

परिजनों की बात सुनकर पता चला कि उसे ढाई लाख रुपये में बेचा जा चुका है। तब वह किसी तरह आधी रात में ननिहाल से भागी और दादी के घर पहुंची।

इस मामले को लेकर एएसपी संजय कुमार ने कहा कि एफआईआर के आधार पर मामले की जांच की जाएगी। इसमें शामिल जो लोग होंगे। उनके तार जहां तक जुड़े होंगे, उन सभी पर कार्रवाई की जाएगी।

About Post Author

You may have missed