अररिया : आक्रोशित भीड़ ने चोर की पीट-पीटकर की हत्या, 18 लोगों के खिलाफ एफआईआर

अररिया। जोकीहाट थाना क्षेत्र के चकई गांव में आक्रोशित भीड़ ने चोर की पीट-पीटकर हत्या कर दी। उनकी पहचान टपरा टोला के रहने वाले शोएब के बेटे इस्माइल के रूप में हुई। बताया जा रहा है कि इस्माइल चकई गांव में डोमर यादव के घर चोरी की व भागने का प्रयास किया।

इस दौरान लोगों ने उसे देख लिया और शोर मचाया। इससे सुन अन्य ग्रामीण भी उठ गए व वहां भीड़ इकट्ठा हो गई। लोगों ने इस्माइल को एक खंभे से बांध दिया और उसकी जमकर पिटाई की गई। इससे उसकी मौत हो गई।

इस्माइल की मौत के बाद उसके पिता शोएब ने 18 लोगों के खिलाफ जोकीहाट थाने में एफआईआर कराई। एफआईआर होने के बाद से मॉब लिंचिंग के सभी आरोपी फरार हो गए। उन्होंने पुलिस को बताया कि उनका बेटा घर से गया था। काफी देर तक वह घर नहीं लौटा तो वे यादव टोला पहुंचे।

उन्होंने खंभे में बांधकर बेटे की पिटाई का आरोप लगाया है। इस्माइल के पिता का कहना है कि गांव में सड़क बनाने को लेकर पूर्व से विवाद था और उसी विवाद में चोरी का झूठा आरोप लगाकर उनके बेटे की पिटाई कर हत्या की गई। मृतक के पिता का कहना है कि इस्माइल चोरी करने नहीं बल्कि दूध लेने गांव गया था।

मामला सामने आने के बाद पुलिस ने फौरन कार्रवाई करते हुए रूपेश यादव और नीतीश यादव को गिरफ्तार कर लिया है। जोकीहाट के थानाध्यक्ष विकास कुमार आजाद ने बताया कि मामले की गहराई से जांच की जा रही है और पुलिस कई बिन्दु पर जांच में जुटी है।

डीएसपी पुष्कर कुमार ने बताया कि युवक चोरी करने के लिए गया था और इसी दौरान भीड़ ने उसे पकड़ कर पीटा। जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक इस्माइल का पुराना आपराधिक इतिहास भी रहा है और वो पहले भी चोरी के आरोप में जेल भी जा चुका है।

About Post Author

You may have missed