ECR : गति शक्ति सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुरू, पटना-आनंद विहार टर्मिनस के लिए सभी तिथियों में बर्थ है उपलब्ध

हाजीपुर। दीवाली एवं छठ महापर्व में यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए पटना एवं आनंद विहार टर्मिनस के बीच गाड़ी संख्या 01684/01683 आनंद विहार टर्मिनस-पटना-आनंद विहार टर्मिनस गति शक्ति सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन का परिचालन प्रारंभ किया गया है। इसका परिचालन 29 अक्टूबर से प्रारंभ किया गया है जो 08 नवंबर तक (कुल पांच फेरे) जारी रहेगा।
पटना से आनंद विहार टर्मिनस के लिए गाड़ी संख्या 01683 गति शक्ति एक्सप्रेस में सभी तिथियों को काफी संख्या में आरक्षण के लिए बर्थ उपलब्ध है। पटना से आनंद विहार टर्मिनस के लिए 3 एसी इकोनॉमी में 01 नवंबर को 1443, 03 नवंबर को 1443, 06 नवंबर को 1243 तथा 08 नवंबर को 1442 बर्थ आरक्षण के लिए उपलब्ध है।
इस स्पेशल ट्रेन में नई वातानुकूलित तृतीय श्रेणी (इकोनॉमी) के 20 अत्याधुनिक कोच लगाए गए हैं। ट्रेन के बर्थ के डिजाइन में सुधार करते हुए इसे यात्रियों के लिए पहले की तुलना में ज्यादा आरामदायक बनाया गया है। नए डिजाइन किए गए कोच के मध्य और उपरी बर्थ के लिए आरामदायक सीढ़ी के साथ इसे कई अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित किया गया है। इस स्पेशल ट्रेन का आनंद विहार टर्मिनस और पटना के मध्य कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज जं., वाराणसी, पं. दीन दयाल उपाध्याय जं. और दानापुर स्टेशन पर ठहराव प्रदान किया गया है।

About Post Author

You may have missed