पटना के नौबतपुर में बैंक आफ इंडिया के दो ग्राहक सेवा केंद्र का उद्घाटन, डोर स्टेप बैंकिंग की शुरूआत

पटना। बैंक आफ इंडिया के 116वें स्थापना दिवस पर अग्रतम इंडिया सोशल वेंचर्स प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा पटना जिला के नौबतपुर प्रखंड के दरियापुर एवं पिपलावां शाखा के अंतर्गत नसोपुर एवं महजपुरा गांव में ग्राहक सेवा केंद्र का उद्घाटन किया गया। बैंकिंग सेवा से वंचित ग्रामीण क्षेत्रों में अग्रतम इंडिया सोशल वेंचर्स प्रा. लि. के द्वारा बैंक आॅफ इंडिया के साथ मिलकर ग्राहकों की सुविधा के लिए विशेष पहल के दृष्टिकोण से यह कदम उठाया गया है।
इसकी जानकारी देते हुए अग्रतम इंडिया के निदेशक अक्षय वर्मा के द्वारा बताया गया कि अग्रतम इंडिया सोशल वेंचर्स प्रा. लि. के द्वारा आगामी भविष्य में बिहार प्रदेश के सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में बैंकिंग सेवा को बेहतरीन रूप देने के लिए ग्राहक सेवा केंद्र की स्थापना की बहुआयामी योजना है। आज पटना के नौबतपुर प्रखंड के दो गांव नसोपुर तथा महजपुरा में ग्राहक सेवा केंद्र का उद्घघाटन बैंक आॅफ इंडिया के अवकाश प्राप्त अधिकारी राजेश कुमार सिंह, संजीव कुमार सिंह तथा पूर्व उप महाप्रबंधक अमरेंद्र कुमार के द्वारा संयुक्त रुप से किया गया। श्री वर्मा ने बताया कि अभी भी प्रदेश में सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतरीन बैंकिंग सेवा विकसित नहीं हो सकी है। इसलिए उनकी कंपनी इस क्षेत्र में सुलभ बैंकिंग सेवाएं हेतु पहल कर रही हैं। उन्होंने कहा कि कंपनी की आगामी योजना राज्य स्तर पर ग्रामीण क्षेत्रों में बैंकिंग सेवा को बेहतरीन तरीके से आमजनों तक सुलभ कराने की है।
ग्राहक सेवा केंद्र के उद्घघाटन के दौरान पूर्व उप महाप्रबंधक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि बैंक आफ इंडिया ग्राहक सेवा के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभा रही है। इस आशय के साथ बैंकिंग सेवा से वंचित सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में डोर स्टेप बैंकिंग के लिए ग्राहक सेवा केंद्र खोले जा रहे हैं। इस दौरान राजेश कुमार सिंह ने कहा कि लोगों को अब चार-पांच किलोमीटर स्थित बैंक की शाखा में ना जाकर उनके घर के पास ही बैंकिंग सेवा उपलब्ध हो सकेगी। इस मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने बैंक आफ इंडिया तथा अग्रतम इंडिया सोशल वेंचर्स प्रा. लि. के प्रति आभार व्यक्त किया।

About Post Author

You may have missed