September 21, 2024

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने जीता गोल्ड, कनाडा की शटलर को दी मात

नई दिल्ली। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत के नाम एक और स्वर्ण पदक पक्का हो गया है। इस बार गोल्ड मेडल महिला बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु की बदौलत देश को हासिल हुआ। पीवी सिंधु ने सीधे गेम में कनाडा की शटलर को गोल्ड मेडल मैच में शिकस्त दी और बर्मिंघम में तिरंगा लहरा दिया। ये भारत का बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में जीता 19वां गोल्ड मेडल है। वहीं, ये पहली बार है जब पीवी सिंधु महिला बैडमिंटन के सिगल्स इवेंट में कॉमनवेल्थ गेम्स चैंपियन बनी हैं। पीवी सिंधु ने कनाडा की शटलर ली को सीधे गेम में शिकस्त दी। उन्होंने पहला गेम 21-15 से जीता, जबकि दूसरे गेम में उन्होंने 21-13 से जीत दर्ज की। ये कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के बैडमिंटन इवेंट में भारत का जीता पहला गोल्ड मेडल भी है।
पीवी सिंधु ने आसानी से जीता गोल्ड मेडल मैच
कॉमनवेल्थ गेम्स का सोना जीतने के लिए पीवी सिंधु को ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ी। कनाडा की शटलर से उन्हें जैसी कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद थी, वैसी बिल्कुल भी नहीं मिली। पीवी सिंधु का अनुभव कनाडा की मिसेल ली पर पूरी तरह से हावी दिखा। उन्होंने अपने तजुर्बे का इस्तेमाल करते हुए गोल्ड मेडल मैच को बड़ी आसानी से अपने नाम किया।
48 मिनट में जीता गोल्ड मेडल मैच
कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का गोल्ड मेडल मैच जीतने में पीवी सिंधु ने सिर्फ 48 मिनट का वक्त लिया। ये कनाडा की शटलर मिसेल ली के खिलाफ ये पीवी सिंधु की 9वीं जीत है। मिसेल ली ने इससे पहले पीवी सिंधु को 2 बार गोल्ड कोस्ट में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स के सिंगल और टीम इवेंट में हराया था। लेकिन, गोल्ड कोस्ट में मिली उन दो हार का बदला पीवी सिंधु ने बर्मिंघम में बड़े शान से लिया। गोल्ड मेडल मैच में पीवी सिंधु के खिलाफ दोनों ही गेम में मिसेल ली ने बढ़त बनाई। लेकिन उसके बाद भी उन्हें भारतीय शटलर के आगे घुटने टेकने पड़े।

yashoraj infosys best website design company in patna : www.yashoraj.com

You may have missed