राज्यों को केंद्र सरकार दे रही है 5 लाख रैपिड किट, 30 मिनट में आएगी रिपोर्ट: स्वास्थ्य मंत्रालय

CENTRAL DESK :  कोरोना के खिलाफ जंग में अन्य बड़े देशों की तुलना में भारत में 80 प्रतिशत मरीज ठीक हो रहे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,007 नये मामले सामने आये और 23 लोगों की मौत हुई है। उक्त बातें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव ने शुक्रवार को देश का हेल्थ बुलेटिन जारी करते हुए कहा। स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि केंद्र की तरफ से राज्यों को पांच लाख रैपिट टेस्ट किट दिया जा रहा है। इस किट से महज 30 मिनट में रिपोर्ट आ जाएगी।
लव अग्रवाल ने बताया कि हमें हर मोर्चे पर कोरोना से लड़ना है, कोशिश की जा रही है कि इसकी वैक्सीन जल्द से जल्द तैयार हो। हमारे लिए देश के एक व्यक्ति भी मौत चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के मामलों में दूसरे देशों की तुलना में भारत की स्थिति बेहतर है। कोरोना के केसों के ग्रोथ फैक्टर में 40 फीसदी की कमी आई है। उन्होंने कहा कि कोरोना के मामले दोगुने होने की दर पिछले 7 दिनों में कम हुई है। इस महामारी से 13.06 फीसदी लोग रिकवर भी हुए हैं।
स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों की संख्या 13387 हो गई है, वहीं इससे 437 लोगों की मौत हो चुकी है। इस खतरनाक बीमारी से 1749 लोग ठीक भी हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1007 नए केस और 23 मौतें दर्ज की गई हैं, वहीं कल यानी गुरुवार को 22 मौतें हुई थीं। इस तरह से शुक्रवार को जारी नए आंकड़ों में गिरावट के रुझान देखने को मिल रहे हैं।

About Post Author

You may have missed