फतुहा : न हम सुधरेंगे और न ही किसी को सुधरने देंगे, लॉक डाउन को बना दिया मजाक

फतुहा। पटना शहर के अंदर जिस तरह से कोरोना ने अपनी पैर तेजी से पसारा है, उससे फतुहावासी जरा सा भी भयाक्रांत नहीं दिख रहे हैं। लोग लॉक डाउन को मजाक ही नहीं बल्कि पिकनिक का आनंद मान बैठे हैं। यही वजह है कि लाख जागरुक करने के बाद भी लोग बेवजह सड़क पर मनोरंजन करने निकल जा रहे हैं। ऐसा ही एक नजारा स्टेशन रोड में देखने को मिला। स्टेशन रोड का यह दृश्य बता रहा है कि शहर के अंदर कोई लॉक डाउन नहीं है। बल्कि स्टेशन रोड सैर सपाटे की जगह है। पुलिस आती है तो लोग गलियों में दुबक जाते हैं और पुलिस चली जाती है तो सड़क पर सैर सपाटे में लग जाते हैं। रही-सही कसर कुछ दुकानदार भी अपनी दुकान व गोदाम को खोलकर भीड़ लगाने में पूरी कर देते हैं।
बताते चले कि पटना फतुहा से ज्यादा दूर नहीं है। दक्षिण दिशा में स्थित नालंदा भी पुरी तरह से संक्रमण के चपेट में है। इस स्थिति में जरा सी लापरवाही फतुहा के लिए मंहगा पड़ सकता है। लेकिन लोग समझने को तैयार नहीं हैं और न ही सोशल डिस्टेंस अपनाने को तैयार हैं। थानाध्यक्ष मनीष कुमार के अनुसार घरों के अंदर रहने के लिए बार-बार आग्रह किया जा रहा है लेकिन लोग समझ नहीं रहे हैं। उन्होंने बताया कि लॉक डाउन नहीं मानने वालों के विरुद्ध पुलिस सख्ती से निपटेगी।

40 लीटर देशी शराब के साथ दो गिरफ्तार
फतुहा। पुलिस ने महारानी चौक के निकट से 40 लीटर देसी शराब के साथ दो धंधेबाजों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार धंधेबाज की पहचान बांकीपुर गोरख निवासी सकलदीप पासवान तथा गोविंदपुर निवासी नेपाली गोप के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक लॉकडाउन में दोनों धंधेबाज चोरी छिपे शराब बेचने का काम कर रहे थे।

About Post Author

You may have missed