उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने लालकिले से विजय चौक तक ‘हर घर तिरंगा’ बाइक रैली को झंडी दिखाकर किया रवाना

  • राहुल गांधी ने भी अपनी डीपी बदलकर अभियान का किया समर्थन

नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने लालकिले से विजय चौक तक ‘हर घर तिरंगा’ बाइक रैली को झंडी दिखाकर रवाना किया। इस रैली में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, स्मृति ईरानी और मीनाक्षी लेखी सरीखे नेता शामिल हुए। इस दौरान सभी मंत्री हेलमेट पहने हुए दिखाई दिए। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा की तिरंगा चंद गज का कपड़ा नहीं, तिरंगे की ताकत 130 करोड़ भारतीयों को एकजुट करने की है। आज आप देख सकते हैं सभी एकजुट होकर तिरंगा यात्रा में शामिल हुए हैं। बहुत सारे केंद्रीय मंत्री, सांसद और अलग-अलग दल के नेता इस यात्रा में शामिल हैं। उन्होंने आगे कहा की आने वाले पीढ़ियों को इससे संदेश दिया जा रहा है कि हम सब भारत को एकजुट रखेंगे, भारत को आगे बढ़ाएंगे और भारत को और मजबूत तथा ताकतवर बनाएंगे।

वही, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा की प्रधानमंत्री के आह्वान पर राष्ट्र का हर नागरिक एक तरफ आज़ादी के 75 साल को उत्सव के रूप में मना रहा है तो दूसरी ओर पीएम का आह्वान है कि आगामी 25 साल संकल्पों से भरा हो, कर्तव्य निष्ठा से भरपूर हो और अपेक्षाओं पर हर नागरिक खड़ा उतरे ये प्रयास हम सबका है। वही केंद्रीय संस्कृति राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा की विपक्ष के लोगों को भी आमंत्रित किया था। मेरी तरफ से भी पत्र और ईमेल गए थे। विपक्ष के लोगों को भी हिस्सा लेना चाहिए था क्योंकि तिरंगा यात्रा, आज़ादी का अमृत महोत्सव देश का महोत्सव है। किसी एक पार्टी या सरकार का नहीं है।
राहुल गांधी ने भी बदली डीपी
वहीं, सरकार के इस अभियान को विपक्ष का भी समर्थन मिला है। राहुल गांधी ने भी अपनी डीपी तिरंगे से बदल ली है। उसमें देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू भी नजर आ रहे हैं। राहुल ने फोटो ट्वीट करते हुए लिखा, ”देश की शान है, हमारा तिरंगा; हर हिंदुस्तानी के दिल में है, हमारा तिरंगा

About Post Author

You may have missed