PATNA : स्वतंत्रता सेनानी लक्ष्मी सहगल की पुण्यतिथि पर ‘जीने का अधिकार चाहिए’ कार्यक्रम आयोजित

पटना। शुक्रवार को एसएफआई, डीवाईएफआई एवं एडवा के संयुक्त तत्वावधान में महान स्वतंत्रता सेनानी आजाद हिंद फौज के झांसी रेजिमेंट की कैप्टन कॉमरेड लक्ष्मी सहगल की पुण्यतिथि पर “जीने का अधिकार चाहिए” कार्यक्रम बेली रोड स्थित एक प्राइमरी स्कूल में आयोजित किया गया। जिसकी अध्यक्षता सुनीता कुमारी सिन्हा ने की।
इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि वर्तमान दौर में सीएम नीतीश-पीएम मोदी के राज में सरकार द्वारा लाए गए जनविरोधी नीतियों के कारण आम जन परेशान है। लॉकडाउन के आड़ में सरकारी संपत्तियों को कारपोरेट के हाथों बेच रही है। सच बोलने या लिखने वालों लोगों पर दंडनात्मक कार्रवाई हो रही है। ऐसे समय में कामरेड लक्ष्मी सहगल के विचारों को अपनाकर आजादी की विरासत को बचाए रखना हम सब का दायित्व है। वक्ताओं ने आगे कहा कि आॅनलाइन पढ़ाई के नाम पर गरीब बच्चों का भविष्य बर्बाद हो रहा है। रोजगार देने के बजाय सरकारी कर्मियों की छंटनी हो रही है।
कार्यक्रम के उपरांत विभिन्न ज्वलंत मुद्दों को लेकर 9 अगस्त को किसान मजदूरों का समाहरणालय पर हो रहे प्रदर्शन में शामिल होने का आह्वान किया गया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से एडवा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रामपरी देवी, डीवाईएफआई राज्य अध्यक्ष मनोज कुमार चंद्रवंशी, एसएफआई के राज्य महासचिव मुकुल राज, रजनीश कुमार, सरिता पांडेय, रूबी देवी, मुन्नी देवी आदि उपस्थित थे।

About Post Author

You may have missed