पटना में दिल्ली के स्वर्ण कारोबारी से लूटकांड का खुलासा, आरोपी गिरफ्तार

पटना। दिल्ली से पटना आए स्वर्ण कारोबारी के बेटे को गोली मारकर घायल करने और 3 करोड़ का सोना लूटने के मामले में पहली गिरफ्तारी हुई है। गिरफ्तार शख्स का कनेक्शन कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई से रहा है। इसका नाम सैयद रजा हाशमी है। सोमवार को इसकी पुष्टि सिटी एसपी सेंट्रल चंद्र प्रकाश ने की है। सिटी एसपी सेंट्रल चंद्र प्रकाश ने बताया कि सैयद मूल रूप से छपरा का रहने वाला है। पटना कॉलेज के पास लॉज में रहता है। यहीं इस कांड का मुख्य साजिशकर्ता है। पटना के रमना रोड में पीली कोठी नाम के लॉज में रहता था और यहीं से इसे गिरफ्तार किया गया है।
गुरुवार को पटना में हुई थी वारदात
बता दे की चार दिन पहले राजधानी पटना में दिल्ली से आए कारोबारी को गोली मार कर अपराधियों ने उनसे 2 करोड़ का सोना लूट लिया था जिसके बाद पटना पुलिस की प्रशासन व्यवस्था पर भी सवाल खड़े होने लगे थे। वहीं पुलिस लगातार इस मामले की जांच कर रही थी, सभी पुराने अपराधियों के ट्रैक रिकार्ड को एक बार फिर से देखने का काम किया जा रहा था। घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी से भी पुलिस ने अपराधियों की सेनाप्त करने का प्रयास किया और गहन जांच के बाद अपराधियों की पहचान हो सकी थी। बता दे की घटना गुरुवार की दोपहर करीब साढ़े बारह बजे कोतवाली थाना इलाके के फ्रेजर रोड स्थित इंटर नेशनल होटल के पास हुई। व्यवसायी का बैग लूटने के बाद बदमाश फरार हो गए।
बैग छीनने के दौरान मारी थी गोली
दिल्ली के करोल बाग थाना इलाके के रेगर पूरा निवासी अंसार अली मोल्ला स्वर्ण व्यवसायी है। वह अपने पुत्र एहतेशाम अली के साथ सोने के आभूषण लेकर व्यवसायियों को देने के लिए पटना आये थे। गुरुवार को अंसार अली अपने पुत्र के साथ बैग लेकर फ्रेजर रोड में डाक बंगला चौराहा की तरफ से इंटरनेशनल होटल की तरफ जा रहे थे। उसी दौरान उनका पीछा कर रहे बदमाशों ने चम्पारण मीट हाउस के ठीक सामने व्यवसायी पुत्र के हाथ से बैग छीनने लगे। व्यवसायी ने बैग नहीं छोड़ा तो बदमाशों ने उसके हाथ में गोली मार दी। जिसके वजह से बैग उसके हाथ से छूट गया और बदमाश बैग लेकर बाइक से फरार हो गए थे।

About Post Author

You may have missed