भागलपुर में रिटायर्ड प्रोफेसर के बेटे की हत्या, घर के गेट पर मां के सामने सिर में मारी गोली

भागलपुर । जिले के तातारपुर क्षेत्र के अमीर हसन लेन में टीएमबीयू में पीजी बॉटनी के रिटायर्ड प्रोफेसर डॉ. शहाब अहमद के बेटे सैफ शहाब (26) की घर के गेट पर मां के सामने गोली मारकर हत्या कर दी गई।

शुक्रवार देर शाम पौने आठ बजे बदमाशों ने कॉल कर सैफ को बुलाया और घर से निकलते ही बाइक सवार बदमाशों ने सिर में पीछे से गोली मार दी।परिजन सैफ को लेकर मायागंज पहुंचे, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया।  सैफ बीसीए फाइनल ईयर का छात्र था।

परिजनों ने बताया कि बाइक से तीन बदमाश आए थे। बदमाशों ने पहले गेट खटखटाया। जोर से दरवाजा खटखटाने की आवाज सुनकर सैफ की मां शेरुण निशा बाहर निकली और पूछा कि कौन है। वह समझ गई कि कोई लफंगा है, इसलिए गेट नहीं खोला।

खटखटाने पर गेट नहीं खुला तो बदमाश ने सैफ के मोबाइल पर कॉल कर उसे बाहर बुलाया। सैफ जैसे ही बाहर निकला, उसकी मां भी पीछे से निकल गयी। उस समय बिजली कटी हुई थी।

मां ने बताया कि बाइक पर तीन लड़के सवार थे। कुछ ही सेकेंड की बातचीत के बाद बाइक पर पीछे बैठे लड़के ने मुड़कर सैफ को गोली मार दी। मां के सामने ही बेटा गिर पड़ा।

घटना की सूचना मिलने पर एसपी सिटी स्वर्ण प्रभात, एएसपी सिटी पूरन झा और तातारपुर इंस्पेक्टर एसके सुधांशु मौके पर पहुंचे। जब पता चला कि विक्की नाम के युवक ने सैफ को मैसेज किया है।

तो विक्की को पुलिस ने बुलाया व उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने बदमाश की पहचान पुलिस को बता दी। उसकी तलाश में पुलिस कई जगहों पर छापेमारी के लिए पहुंची।

पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि सैफ की कुछ गलत लड़कों से दोस्ती हो गई थी। जिस विक्की ने सैफ को घर से नहीं निकलने को लेकर मैसेज किया था वह कुछ ही दिन पहले जेल से छूटकर आया है। तातारपुर पुलिस ने उसे बाइक चोरी के आरोप में जेल भेजा था।

इस तरह की दोस्ती को देख ही सैफ को पढ़ाई के लिए दिल्ली भी भेजा था पर लॉकडाउन से वापस लौट गया, जिसके बाद डिस्टेंस एजुकेशन के तहत उसका एडमिशन करा दिया गया। सैफ के पिता ने बताया कि बेटा दिल्ली में रहता है। एक बेटी भी है। सैफ तीनों में छोटा था।

सिटी एसपी स्वर्ण प्रभात ने कहा कि हत्या के कारण का पता किया जा रहा है। घटना में शामिल अपराधियों में एक की पहचान हो गई है। उसकी तलाश में छापेमारी की जा रही है। एक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

About Post Author

You may have missed