पटना के बाद निलंबित कार्यपालक पदाधिकारी अनुभूति श्रीवास्तव के लखनऊ आवास को एसवीयू ने खंगाला

file photo

पटना। बिहार के भभुआ नगर परिषद के तत्कालीन कार्यपालक पदाधिकारी अनुभूति श्रीवास्तव के लखनऊ स्थित आवास को भी खंगाला गया है। पटना से गई विशेष निगरानी इकाई (एसवीयू) की टीम ने बंद पड़े घर को खुलवाने के बाद वहां की तलाशी ली। हालांकि इस दौरान क्या कुछ बरामद हुआ है, इसकी जानकारी अभी नहीं मिल पाई है।
भभुआ में तैनाती के दौरान अनुभूति श्रीवास्तव पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे। डीएम की जांच रिपोर्ट में भी इसकी पुष्टि हुई थी। बाद में उनका तबादला हाजीपुर स्थित नगर परिषद में कर दिया गया था। इस दौरान पिछले माह उक्त मामला सीएम नीतीश के जनता दरबार में भी आया था। जिसके बाद सीएम नीतीश ने इस करोड़ों रूपये के घोटाले की त्वरित जांच करने का निर्देश दिया था। जनता दरबार में मौजूद उपमुख्यमंत्री सह नगर विकास मंत्री तारकिशोर प्रसाद ने जांच रिपोर्ट के आधार पर उन्हें 18 अगस्त को निलंबित कर दिया गया था। आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज करने के बाद दो दिन पहले निगरानी टीम ने अनुभूति श्रीवास्तव के पटना के रुकनपुरा स्थित फ्लैट की तलाशी ली थी। इस दौरान नगद के अलावा जमीन-जायदाद और वित्तीय संस्थानों में निवेश से जुड़े कागजात मिले थे। लगभग 1 करोड़ रूपये से अधिक की संपति का पता चला था।
अनुभूति श्रीवास्तव की मौजूदगी में खोला गया
छानबीन के दौरान ही पता चला कि अनुभूति श्रीवास्तव का एक मकान लखनऊ में भी है, जो उनके पिता द्वारा बनाया गया है। वहां कोई नहीं था और ताला बंद होने के चलते उसकी तलाशी नहीं हुई थी। एसवीयू के अधिकारियों के मुताबिक चाबी पटना में रखा था। लिहाजा, अनुभूति श्रीवास्तव को लेकर टीम लखनऊ पहुंची। उन्हीं की मौजूदगी में ताला खोला गया और घर की तलाशी ली गई। इस दौरान वहां क्या कुछ मिला, इसकी जानकारी नहीं दी गई। संभावना है कि शनिवार को एसवीयू की टीम पटना लौट आएगी।

About Post Author

You may have missed