नेशनल हेराल्ड मामले में आज फिर राहुल गांधी से होगी पूछताछ, कांग्रेस मुख्यालय से ईडी दफ्तर तक धारा 144 लागू

नई दिल्ली। नेशनल हेराल्ड केस मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पार्टी के सांसद राहुल गांधी से ईडी आज मंगलवार को दोबारा पूछताछ करेगा। इसके लिए दिल्ली में सुरक्षा इंतजामात कड़े कर दिए गए हैं। दिल्ली के 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस के मुख्यालय से लेकर प्रवर्तन निदेशालय के हेड क्वार्टर तक सुरक्षा बलों के जवानों को भारी संख्या में तैनात कर दिया गया है। वहीं, दिल्ली यातायात पुलिस ने मंगलवार की सुबह यात्रियों की आवाजाही के लिए ट्रैफिक में बदलाव कर दिया है। दिल्ली यातायात पुलिस ने अपने अलर्ट में सुबह 7 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक विभिन्न मार्गों पर जाने से बचने की सलाह दी है।
कांग्रेस मुख्यालय के आसपास धारा 144 लागू
राहुल गांधी की पेशी को लेकर दिल्ली पुलिस ने जगह-जगह बेरिकेडिंग कर दी है। इसके साथ ही भारी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है। इसके साथ ही दिल्ली के 24 अकबर रोड स्थित कांग्रेस मुख्यालय के आसपास धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके साथ ही, मोतीलाल नेहरू मार्ग के पास अतिरिक्त सुरक्षा बलों को सीआरपीसी में धारा 144 के साथ वहां और अन्य क्षेत्रों में पुलिस फोर्स तैनात किया गया है। वही कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा पार्टी नेता और अपने भाई राहुल गांधी से मिलने उनके आवास पर पहुंची। आज नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता राहुल प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होंगे।
सोमवार को राहुल गांधी से 10 घंटे तक चली पूछताछ
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज मंगलवार को नेशनल हेराल्ड केस मामले में पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश होंगे। रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि सोमवार को ईडी के अधिकारियों ने राहुल गांधी से करीब 10 घंटे तक पूछताछ की। इस दौरान खबर यह भी है कि पूछताछ के दौरान राहुल गांधी अधिकारियों के सवाल का ठीक ढंग से जवाब नहीं दे पाए। बताया यह भी जा रहा है कि कई सवालों का जवाब देने के बाद उन्होंने उसमें बदलाव भी किए। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार व बीजेपी राहुल जी व कांग्रेस से इसलिए डर गई है। उधर, सोमवार को नेशनल हेराल्ड हेराफेरी मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के केस में सोमवार को ईडी कार्यालय में राहुल गांधी से पूछताछ शुरू होने से पहले कांग्रेस के नेताओं ने सुबह से हाई वोल्टेज ड्रामा शुरू कर दिया था। राहुल गांधी की पेशी पर सोमवार को कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने दिल्ली समेत देश के कई शहरों में ईडी कार्यालयों के बाहर सत्याग्रह किया और मार्च निकाला था।

About Post Author