PATNA : दुर्गा पूजा में लॉ एंड आर्डर बनाए रखने के लिए पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द, पुलिस मुख्यालय ने जारी किया आदेश

पटना। बिहार में दुर्गा पूजा को लेकर 26 सितंबर से 8 अक्टूबर तक पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द हो गयी हैं। त्योहार पर विधि-व्यवस्था बनाये रखने के लिये एडीजीपी लॉ एंड आर्डर संजय सिंह ने गुरुवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। वरीय पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक, समादेष्टा तथा ट्रेनिंग सेंटर के प्राचार्य को इस आदेश का तत्काल अनुपालन कराने को कहा गया है। वही उन्होंने कहा की बीमारी अथवा अन्य विशेष परिस्थितियों के कारण अवकाश पर रहने वाले पुलिस कर्मियों को छोड़कर सभी पुलिस कर्मियों को रिपोर्ट करने को कहा गया है। बता दे की 26 सितंबर से शारदीय नवरात्र शुरू हो रहा है और 5 अक्टूबर को विजया दशमी है। वही उन्होंने कहा की शारदीय नवरात्र को लेकर अपर पुलिस महानिदेशक लॉ एंड ऑर्डर ने अपने आदेश में कहा है कि दुर्गा पूजा के अवसर पर विधि-व्यवस्था एवं साम्प्रदायिक सद्भाव बनाये रखने के लिए 26 सितंबर 2022 से 8 अक्टूबर 2022 तक सभी प्रकार के अवकाश रद्द किया जाता है।
सुरक्षा के कड़े इंतजाम
वही दुर्गा पूजा पर सुरक्षा और विधि-व्यवस्था को लेकर सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किये जा रहे हैं। गड़बड़ी करने वाले लोगों का नाम गुंडा रजिस्टर में दर्ज किया जायेगा ताकि गिरफ्तारी कर उनको सलाखों के पीछे भेजा जा सके। मांग के अनुरूप जिलों को पुलिस बल का आवंटन किया जा रहा है।
मूर्ति विसर्जन तक जिलों को अतिरिक्त बल
वही पूजा पांडाल के आसपास गश्त और गतिविधि के लिये थाना पुलिस की मदद को बिहार पुलिस विशेष सशस्त्र बल, रिजर्व बल भेजा जा रहा है। वही संवेदनशील स्थानों पर रैपिड एक्शन फोर्स आदि अर्द्ध सैनिक बलों की तैनाती की जायेंगी। यहां सीआइडी- स्पेशल ब्रांच की टीमों को सक्रिय कर दिया गया है। वही उन्होंने कहा की जिलों मैं अतिरिक्त बल मूर्ति विसर्जन तक प्रतिनियुक्त रहेगा।

About Post Author

You may have missed