PATNA : बिजली दर में बढ़ोतरी के मुद्दे पर AAP ने शुरू किया जनमत संग्रह कार्यक्रम

पटना। बिहार विद्युत नियामक आयोग ने विगत मार्च महीने में यह घोषणा की थी कि वो वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए राज्य के लगभग 1.7 करोड़ बिजली उपभोक्ताओं को उनके वार्षिक बिजली शुल्क में किसी प्रकार की बढ़ोतरी नहीं करेगी। पुन: बिजली कंपनियों ने आयोग के फैसले को पुनर्विचार का आग्रह किया, जिसे आयोग ने स्वीकार करते हुए आगामी 24 जून को जनसुनवाई के लिए एक तिथि तय की है। जिसका आम आदमी पार्टी विरोध कर रही है।
पार्टी के मीडिया सेल ने पूरे बिहार में जनता के बीच जाकर जनमत संग्रह कराने की घोषणा की है। इसी क्रम में बुधवार को पटना के गांधी मैदान के पास जनमत संग्रह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश प्रवक्ता बब्लू प्रकाश ने की। कार्यक्रम के दौरान जनता से राज्य में प्रस्तावित बिजली दर के मुद्दे पर उनके विचार लिए गए। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में पटना के लोगों ने हिस्सा लिया।
जनमत संग्रह के दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने माना कि बिहार जैसे गरीब प्रदेश में जनता के उपर अतिरिक्त बिजली दर का बोझ डालना किसी प्रकार से उचित नहीं है। जबकि बिहार के अलावा कई विकसित राज्यों जैसे, गुजरात, गोवा, उत्तराखंड, तमिलनाडु जैसे राज्यों में बिजली दर यहॉं से काफी कम है।
बबलू ने कहा कि जनमत संग्रह के माध्यम से हम जनता के विचार जान रहे हैं तथा पार्टी इन सभी के विचारों को लेकर सरकार के पास जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी इस मुद्दे आंदोलन का रूप देगी और जल्द ही हम इसे बिहार के अन्य जिलों में भी शुरू करेगें।
इस मौके पर मीडिया समन्वयक राजेश सिन्हा, श्रीवत्स पुरूषोत्म, सुनील यादव, उमा दफतुआर, नवनीत झा, महेन्द्रपाल सिंह, चंद्रभूषण कुमार, सुनील यादव, अविनाश कुमार, प्रेम प्रकाश, डॉ. नूतन पटेल, दिव्यांशु शेखर, धनेश्वर राम, राहुल कुमार, कृष्णमुरी गुप्ता आदि विशेष रुप से शामिल थे।

About Post Author

You may have missed