PATNA : मनेर में नाबालिग छात्रा ने बाल विवाह के खिलाफ माता-पिता समेत 6 लोगों पर दर्ज कराया केस, लड़की को सुरक्षा में लेकर जांच में जुटी पुलिस

पटना। राजधानी पटना के मनेर में एक नाबालिग छात्रा ने सोमवार की देर शाम थाने में अपने ही माता-पिता सहित परिवार के 6 लोगों पर जबरदस्ती शादी कराने का मामला दर्ज करा दिया। मिली जानकारी के अनुसार, छात्रा ने यह दावा किया है कि वह अभी नाबालिग है और परिवार के लोग जबरन उसकी शादी करना चाहते हैं। वही मामला दर्ज होते ही पुलिस ने लड़की को अपनी सुरक्षा घेरे में ले लिया। दरसल मनेर थाना के नरहट्टा गांव की एक छात्रा ने बताया कि वह शेरपुर के इंदर सिंह हाई स्कूल की छात्रा रही है। फिलहाल वह जीवनधारा समाज सेवा केंद्र लोदीपुर में अपनी पढ़ाई कर रही है। इस बीच कुछ दिन पूर्व वह गर्मी की छुट्टी में अपने घर नरहट्टा गांव पहुंची थी। बताया जा रहा है कि लड़की के घर पहुंचते हैं उनके परिजनों ने लड़की की शादी उत्तर प्रदेश के एक गांव में ठीक कर दी।

जिसके बाद उत्तर प्रदेश के लोग शादी के लिए कुछ लोगों के साथ पटना के मनेर पहुंचे थे। वही जब इस बात की जानकारी लड़की को हुई तो उसने अपने जीवन धारा समाज सेवा केंद्र में सिस्टर को इसकी जानकारी दे दी। जीवनधारा समाज सेवा से पहुंचे लोगों ने इस बात की सूचना मनेर थाने को दी। जब इसके बाद थाने की पुलिस जैसे ही नरहट्टा गांव पहुंची वहां अफरातफरी का माहौल बन गया और उत्तर प्रदेश से आए लोग वहां से भाग खड़े हुए। पुलिस ने छात्रा को अपने हिरासत में लेकर थाना ले आई। थाना में छात्रा ने अपने माता-पिता सहित 6 लोगों को इस मामले में नामजद किया है। वही इस संबध में थाना प्रभारी राजीव रंजन ने बताया कि मंगलवार को लड़की का 164 का बयान दर्ज कराया जाएगा। उसके बाद पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

About Post Author

You may have missed