भागलपुर : ब्याज पर रुपये देने वाले रिटायर्ड शिक्षक की हत्या से सनसनी, अपराधियों ने आंख और सीने में मारी गोली

भागलपुर। बिहार के भागलपुर में बेखौफ अपराधियों ने मधेपुरा-भागलपुर सीमा पर कदवा ओपी के प्रतापनगर में रविवार की देर रात करीब डेढ़ बजे घर में सोए सेवानिवृत्त शिक्षक आनंदी प्रसाद सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी। जानकारी के अनुसार, अपराधियों ने शिक्षक को आंख और सीने में गोली मारी जिससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गयी। घटना की जानकारी सुबह लोगों को मिली। घटना की सूचना पर एसडीपीओ दिलीप कुमार घटनास्थल पर पहुचे और जांच पड़ताल की। घटना के बाद भागलपुर से आई एफएसएल की टीम ने ने मृतक के खून के नमूने इकट्ठा कर जांच के लिए ले गये। वही मृतक के पुत्र शंभू ने बताया कि मेरे पिता हमेशा दूसरों की मदद में लगे रहते थे। उनकी किसी से दुश्मनी नहीं है। एसडीपीओ दिलीप कुमार ने कई लोगों से पूछताछ की। उन्होंने बताया कि घर वालों का कहना है कि किसी से उनकी कोई दुश्मनी नहीं थी। वहीं कुछ लोग शिक्षक द्वारा ब्याज पर पैसा लगाने की बात बता रहे हैं, यह जांच के बाद ही स्पष्ट होगा। मृतक आनंदी प्रसाद सिंह वर्ष 2000 में अभिया से सेवानिवृत हुए थे। सेवानिवृति के बाद वे कदवा में अपने घर पर रहने लगे थे। कभी-कभी वे नवगछिया बाजार के मील टोला स्थित अपने आवास पर रहते थे। उसके पुत्र शंभू ने बताया कि 15 मई को वे मील टोला से कदवा आये हुए थे। कल परिवार में जमीन का बंटवारा हुआ था उसी में लगे हुए थे। उन्होंने जमीन विवाद में हत्या की बात से साफ इनकार कर दिया।
रजिस्टर से खुलेगा राज किसके पास है मोटी रकम
ग्रामीणों ने बताया कि मृतक शिक्षक गांव मे शादी विवाह पर जरूरतमंदों को रुपये ब्याज पर देते थे। प्रताप नगर सहित आसपास के कई टोला में दर्जनों लोगों के यहां उनका लाखों रुपया ब्याज पर था। उसमें कई दबंग पैसा वापस नहीं करना चाहते थे और पैसा मांगने पर धमकी देते थे। ग्रामीणों का कहना है कि रजिस्टर में सभी कर्जदारों के नाम और उसके नाम के आगे ली गई रकम की राशि भी अंकित है। लोगों ने कहा कि किसके पास मोटी रकम बकाया है और किसने उसी बकाए राशि के लिए हत्या की है ये सभी जानते हैं, लेकिन डर से कोई बोलना नहीं चाहता है।
शिक्षक की हत्या से सहमा कदवा लोगों मे शोक
शिक्षक की नृशंस हत्या से नवगछिया सहित कोसी पार का इलाका सहम गया है। लोगों का कहना है कि लोगों का सहयोग करने वाले लोगो की इस तरह हत्या हो जाती है तो आम आदमी का क्या हाल होगा। लोगों ने हत्यारे की गिरफ्तारी के साथ कदवा में नियमित गश्ती की मांग की है।

About Post Author