अगर आपके है इस तरह के खास नोट तो मिलेंगे 3 लाख तक रुपए, जानिए पूरा मामला

बिजनेस-कारोबार। अगर आप भी घर बैठे पैसा कमाना चाह रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काम की खबर हो सकती है। बता दें कि अगर आपके पास एक खास तरह का नोट है तो आप घर बैठे लखपति बन सकते हैं। और सबसे बड़ी बात यह है कि इसके लिए आपको ज्यादा भागदौड़ करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। जी हां आपने बिल्कुल सही सुना। बता दें कि अगर आपके पास भी 786 नंबर वाला कोई 1, 5,10, 20, 50 या 100 या 2000 रुपये जैसे नोट हैं तो आप घर बैठे रातों रात लाखों रुपए तक कमा सकते हैं।

भारत में धर्म में आस्था रखने वालों की कमी नहीं है। और बात करें इस 786 वाले खास नंबर की तो इस्लाम धर्म में इस नंबर की काफी अहम आस्था है। दुनिया की एक बहुत बड़ी आबादी के लिए यह नंबर बहुत पवित्र माना जाता है इसके लिए कुछ लोग इस नंबर वाले नोट को बड़ी कीमत देकर कलेक्ट करते हैं। इसके साथ-साथ कुछ लोगों का पुराने नोट और यूनिक सिक्कों को कलेक्ट करने का शौक रहता है जिसके लिए वह लोगों से इस प्रकार की सामग्री को खरीदते हैं। इसके बदले वह लोगों को एक बड़ी रकम दे सकते हैं जिसके बाद अगर आपके पास भी यह 786 नंबर वाला नोट है तो आप भी रातों-रात लखपति बन सकते हैं।

अगर आपके पास 786 वाले नंबर वाला खास नोट है तो आप इसे ऑनलाइन बेच सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको पहले www.ebay.com पर जाना होगा। अब होम पेज पर रजिस्टर करें। यहां आप खुद को ‘सेलर’ के तौर पर रजिस्टर करें। इसके बाद, अपने नोट की एक साफ फोटो लें और इसे साइट पर अपलोड करें। इसके बाद Ebay आपके एड को उन लोगों को दिखाएगा, जो पुराने नोट और नोट और कॉइंस खरीदने के शौकीन हैं और इस प्लेटफॉर्म को यूज करते हैं।

अब जो लोग इस एंटिक नोट को खरीदने में रुचि रखते हैं वो आपसे कॉन्टैक्ट करेंगे। इसके बाद, सही कीमत मिलने पर आप अपने नोट को बेच सकते हैं। Ebay वेबसाइट पर ऐसे चुनिंदा नोटों का ऑक्शन होता है। यहां आप आपके नोट की बोली लगाई जाएगी। इसके बाद, आप मोल-भाव कर सकते हैं। सबसे खास बात कि इस बोली में कोई भी हिस्सा ले सकता है। अगर कीमत की बात करें तो 786 सीरीज वाले खास नोट की कीमत 3 लाख तक जा सकती है।

About Post Author

You may have missed