राजधानी में छठ पूजा को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट : दानापुर से पटना सिटी तक 38 एंबुलेंस व छह वाटर एंबुलेंस की तैनाती, 100 डॉक्टरों की टीम घाटों पर मुस्तैद

पटना। छठ पूजा में श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से तैयारी पूरी कर ली गयी है। बता दे की स्वास्थ्य विभाग ने कुर्जी से लेकर पटना सिटी तक 16 प्राइवेट अस्पतालों में इमरजेंसी सुविधाएं मुहैया कराया है। सिविल सर्जन डॉ। केके राय ने बताया कि अगर गंगा किनारे किसी प्रकार का हादसा होता है तो एंबुलेंस की सहायता से मरीजों को इन अस्पतालों में ले जायेंगी। बता दे की प्राइवेट अस्पतालों को आदेश जारी कर दिया गया है। यहां छठ में आये श्रद्धालुओं का नि:शुल्क इलाज किया जायेगा। वही उन्होंने कहा कि दानापुर से पटना सिटी तक 38 एंबुलेंस व 6 वाटर एंबुलेंस की तैनाती की है। वही हर घाट पर एंबुलेंस की तैनाती हो गयी है। इसके अलावा घाट पर 100 डॉक्टरों की भी टीम लगायी गयी है। बता दे की IGIMS में 20 व PMCH में 25 बेड श्रद्धालुओं के लिए रिजर्व किये गये हैं।
कुर्जी से लेकर दानापुर अस्पताल हुआ अलर्ट
सिविल सर्जन डॉ। केके राय ने बताया कि दानापुर अनुमंडलीय अस्पताल को अलर्ट किया गया है। क्योंकि इस इलाके में गंगा किनारे बने छठ घाट पर किसी प्रकार का हादसा होने पर घाट के निकट तैनात एंबुलेंस अस्पताल में मरीजों को भर्ती करायेगी। इसी प्रकार कुर्जी अस्पताल में भी उपचार की पर्याप्त सुविधाएं की गयी हैं। PMCH और NMCH के अलावा अशोक राजपथ और पटना सिटी के बड़े प्राइवेट अस्पतालों के संचालकों को अलग से बेड सुरक्षित कर दिया गया है। हर एंबुलेंस में दवा, टेक्नीशियन के अलावा पारा मेडिकल स्टाफ तैनात किये गये हैं। जिला प्रशासन, राज्य स्वास्थ्य समिति और सिविल सर्जन कार्यालय के मेडिकल कंट्रोल रूम में भी होंगे।
16 प्राइवेट अस्पताल को रखा गया अलर्ट
अरविंद हॉस्पिटल, अशोक राजपथ
पॉपुलर नर्सिंग होम, अशोक राजपथ
उदयन हॉस्पिटल बोरिंग रोड
रूबन चाइल्ड एंड मैटरनिटी हॉस्पिटल गांधी मैदान
सहयोग अस्पताल, पाटलिपुत्रा
महावीर वात्सल्य अस्पताल, कुर्जी
केशव हॉस्पिटल, सगुना मोड़
पारस हॉस्पिटल, बेली रोड
कुर्जी हॉस्पिटल, कुर्जी मोड़
सांई हॉस्पिटल, कंकड़बाग
जगदीश मेमोरियल हॉस्पिटल, कंकड़बाग
राम हॉस्पिटल, कंकड़बाग
जीवक हार्ट हॉस्पिटल, कंकड़बाग
तारा नर्सिंग होम
मेडिवर्सल अस्पताल, कंकड़बाग
जयप्रभा मेदांता अस्पताल, कंकड़बाग

About Post Author

You may have missed