October 3, 2022

PATNA : मनेर में राष्ट्रीय राजमार्ग तीस से हटाया गया अतिक्रमण, अतिक्रमण हटाओ अभियान को लेकर दुकानदारों के बीच हड़कंप

मनेर। पटना के मनेर में गुरुवार को में अतिक्रमण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गयी है। प्रशासन ने NH 30 के दोनों तरफ बुलडोजर से अतिक्रमण हटाया गया। वही वहां के लोगों का कहना है कि मुहर्रम का जुलूस इसी रास्ते निकलना है। इसे देखते हुए प्रशासन के द्वारा अतिक्रमण हटाया गया है। वही पटना के मनेर नगर इलाके में गुरुवार को नगर कार्यपालक पदाधिकारी और अंचलाधिकारी के नेतृत्व में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। वही इस दौरान NH 30 के किनारे बुलडोजर से अतिक्रमण हटाया गया। वही बताया जा रहा है की अतिक्रमण हटाने के लिए दुकानदारों को किसी तरह की सूचना प्रशासन के द्वारा नहीं दी गई थी। वही अतिक्रमण हटाओ अभियान को लेकर दुकानदारों और अतिक्रमणकारियों के बीच हड़कंप मची रही। वही अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान हर जगह पर बुलडोजर चलाकर अतिक्रमण को हटाया गया। अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद रही।
मुहर्रम को देखते हुए की गयी कार्रवाई
वही लोगों की माने तो मुहर्रम पर्व के मद्देनजर NH 30 के किनारे से अतिक्रमण को हटाया गया है। जहां जुलूस के दौरान जाम की समस्याओं का सामना लोगों को ना करना पड़े। मिली जानकारी के अनुसार मुहर्रम में इलाके में बड़े जुलूस का आयोजन किया जाता है। जिसमे बड़ी संख्या में लोग शामिल होते हैं। जुलूस को संकरी सड़कों से लेकर जाने में पुलिस को खास इंतजाम करना पड़ता है। ऐसे में शहर की सुरक्षा व्यवस्था को भी ध्यान में रखना पड़ता है। इसे देखते हुए निगम और प्रशासन के द्वारा अभी से हर संभव उपाय किए जा रहे हैं।
मुहर्रम पर होगें सुरक्षा के खास इंतजाम
वही बताते चले की इस बार मुहर्रम 9 या 10 अगस्त को मनाया जाएगा। इसे देखते हुए पुलिस प्रशासन ने अभी से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। पुलिस ने अभी से शरारती तत्वों पर नजर रखना शुरू कर दिया गया है। साथ ही थानों में शांति समिति की बैठक की गयी है। वही पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि सोशल मीडिया पर भी अफवाह फैलाने वालों पर सख्त नजर रखी जाएगी। पुलिस हाल की में पकड़े गए आंतकियों के नेटवर्क को देखते हुए भी विशेष सुरक्षा और सावधानी रख रही है। लोगों को भी इसके लिए जागरुक किया जा रहा है।

About Post Author

You may have missed