October 3, 2022

PATNA : एक हजार नए स्ट्रीट लाइटों से जल्द जगमग होगी राजधानी, 15 अगस्त से पहले शुरू होगी लगाने की प्रक्रिया

पटना। राजधानी की गलियां अब रात के समय में रोशनी से चकाचौंध दिखेंगी। पटना में 1000 नए स्ट्रीट लाइट लगाने की योजना है। लाइट लगाने का यह कार्य एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेज लिमिटेड द्वारा किया जाएगा। नगर निगम जल्द ही पांच करोड़ रुपये की बकाया राशि जारी कर देगा जिसके बाद स्ट्रीट लगाने की प्रक्रिया को अंतिम रूप दिया जा सकेगा। साथ ही स्ट्रीट लाइट से संबंधित शिकायत दर्ज कराने के लिए एक नंबर भी जारी किया गया है।
15 अगस्त से पहले शुरू हो जाएगी प्रक्रिया
जानकारी के अनुसार पटना के सभी 75 वार्डों में 15 अगस्त से पहले स्ट्रीट लाइट लगाने की प्रक्रिया शुरू की जानी है। इसके लिए विभाग लाइट लगाने की जगहों का चयन कर रहा है। फिलहाल पटना नगर निगम क्षेत्र में 82 हजार स्ट्रीट लाइट लगी हुई हैं परंतु अभी भी शहर की कई ऐसी गालियां है जहां स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था नहीं है। इन गलियों को पहले प्राथमिकता दी जाएगी। इन स्ट्रीट लाइट के लग जाने के बाद शहर की गालियां जगमग हो जाएगी। इसके लिए एक कोषांग का भी गठन किया है।
खराब होने पर इन नंबरों पर करें शिकायत
जानकारी के मुताबिक अभी शहर में लाइट लगाने की कागजी प्रक्रिया पूरी की जा रही है। जिसके बाद शहर की गलियों में लाइट लग सकेगा और सड़क से अंधेरा दूर हो सकेगा। शहर के किसी भी इलाके में स्ट्रीट लाइट काम नहीं करने पर लोग हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। शिकायत करने के लिए 155304, 9264447449 और 18001803580 पर फोन किया जा सकता है।

About Post Author

You may have missed