PATNA : लोजपा-(रा) के राज्य मुख्यालय में मनाई गई लौह पुरुष सरदार पटेल की पुण्यतिथि

पटना। सरदार पटेल आदर्श पुरुष थे देश और जनता उनके लिए सर्वोपरि था। आज के नेता है नीतीश कुमार जिनके लिए मुख्यमंत्री की कुर्सी सर्वोपरि है। यह बात आज लोजपा-(रा) के राज्य मुख्यालय में सरदार पटेल के पुण्यतिथि पर बोलते हुए पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. सत्यानंद शर्मा ने कहा कि नीतीश के कुण्डली में प्रधानमंत्री बनना नही है। वही इससे पूर्व 2014 में नीतीश कुमार प्रधानमंत्री के प्रवल दावेदार थे। पूरा देश जनता है कि 2014 में नीतीश कुमार की क्या दुर्दशा हुई थी। बता दे की लोकसभा चुनाव में बिहार में सब सीट हार गए थे। एक सीट पूर्णिया जीते थे और दूसरा सीट नालंदा हेराफेरी करके अपनी प्रतिष्ठा बचाये थे। फिर 2024 के आगामी लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी एकता की बात कर रहें है। विपक्ष की हालत तीन कठौती, तेरह चुल्हा जैसे है। वही प्रधानमंत्री पद के अनेकों दावेदार है। वही उन्होंने कहा की कांग्रेस के राहुल गांधी, तृणमूल कांग्रेस के ममता बनर्जी, सपा के अखिलेश यादव, आप के अरविंद केजरीवाल, तेलंगाना के केसीआर सभी के सभी प्रधानमंत्री पद के प्रवल दावेदार है। फिर नीतीश कुमार का क्या होगा।

वही आगे डॉ.शर्मा ने कहा कि JDU वैसे समय में नीतीश कुमार प्रधानमंत्री को उम्मीदवार घोषित किया है। जब जनता दल (यूनाइटेड) और नीतीश कुमार का लगातार प्रभाव खत्म हो रहा है। अभी कई राज्यों में चुनाव हुआ है। परिणाम देखने से साफ हो रहा है कि नीतीश कुमार की पार्टी कही नही है। गुजरात मे इनके एक उम्मीदवार को मात्र 30 वोट प्राप्त हुआ है। दिल्ली एमसीडी चुनाव में जनता दल(यूनाइटेड) के सभी उम्मीदवारों का जमानत जप्त हो गया है। हिमाचल, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश कहीं के उपचुनाव में दिखाई भी नही दिए। बिहार के उपचुनाव में चारों-खाने चित हो गए। फिर भी जनता दल (यूनाइटेड) और नीतीश कुमार प्रधानमंत्री बनने का दिवास्वप्न देख रहे है। नीतीश कुमार पर आत्मसयंम खोने और अहंकार की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि विपक्षी एकता का प्रयास करेगें। जयप्रकाश बनेंगे लेकिन जितना संयम और विचार व्यक्त करने की कला जयप्रकाश नारायण के सेवक गुलाब को था। उसके एक चौथाई गुण भी नीतीश कुमार में नही है।

इस की जानकारी देते हुए पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता दिनेश पासवान ने बताया कि आज के कार्यक्रम को युवा लोजपा के राष्ट्रीय महासचिव अनिल कुमार पासवान, पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अशरफ अंसारी,प्रदेश उपाध्यक्ष विष्णु पासवान, पार्टी के प्रदेश महासचिव विभीषण शर्मा, दिलीप यादव, मीडिया प्रभारी कुन्दन पासवान, निशांत मिश्रा, चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार, लेबर सेल के प्रदेश अध्यक्ष रामप्रवेश यादव,पार्टी प्रवक्ता कृष्णा सिंह कल्लू,देवरानी मिश्रा, अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष परमानन्द शर्मा,पटना जिलाध्यक्ष चन्दन यादव,पूर्व प्रत्याशी विनय सिंह,कार्यालय प्रभारी सह सचिव ओमप्रकाश भारती, अभिमन्यु सिंह, सुरेश पासवान, कन्हाई लाल पासवान, डॉ.दीपक कुमार सहित अनेकों वक्ताओं ने अपने विचार व्यक्त किया।

About Post Author

You may have missed