चीन में फिर भयानक हुआ कोरोना का संक्रमण, लान्झोउ में लगा लॉकडाउन, लोगों की आवाजाही पर रोक

चीन। दुनिया में कोरोना संक्रमण के जन्मदाता कहे जाने वाले चीन की मुसीबत कोरोना ने एक बार फिर से बढ़ा दी हैं। जानकारी के अनुसार, चीन के कई हिस्सों में कोरोना वायरस का संक्रमण तेज़ी से बढ़ता जा रहा है। इसे देखते हुए चीन सरकार ने उत्तर-पश्चिमी शहर लान्झोउ में लॉकडाउन लगा दिया है। इधर इस मामले में चीन के राज्य प्रशासन का कहना है कि इमरजेंसी की स्थिति में ही लोगों को घर से बाहर निकलने की इजाजत मिलेगी। सरकार सभी लोगों को जितना हो सके उतना अपने घरों में रहने की अपील करती हैं। बता दे कि चीन में कोरोना के 29 नए केस मिले हैं। जिनमें 6 मामले लान्झोउ में सामने आए हैं। बता दे कि लान्झोउ शहर उत्तर-पश्चिमी प्रांत गांसु की राजधानी है। यहां की आबादी 40 लाख से ज्यादा है।

लान्झोउ में लगा लॉकडाउन, लोगों की आवाजाही पर सरकार की नज़र

मिली जानकारी के अनुसार, चीन के अधिकारियों ने बताया कि लान्झोउ में कुछ समय के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया हैं। इसके साथ साथ लोगों की आवाजाही पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी। लोगों को केवल जरूरी चीजों की सप्लाई या फिर मेडिककल ट्रीटमेंट के लिए ही घर से बाहर निकलने दिया जाएगा। स्थानीय नागरिकों के आपस में मिलने-जुलने पर पाबंदी लगा दी गई है।

टूरिस्ट साइट्स पर लोगों के जाने पर लगी रोक

चीनी प्रशासन बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर काफी अलर्ट है। उत्तरी चीन में हजारों लोगों को घर पर ही रहने के लिए कहा गया है। साथ ही टूरिस्ट साइट्स पर लोगों की आवाजाही को सीमित कर दिया गया है। स्थानीय लोगों को सलाह दी गई है कि बहुत जरूरी होने पर ही शहर से बाहर जाएं।

About Post Author

You may have missed