PATNA : द लैंग्वेज लैब के प्रांगण में शिक्षक दिवस पर रंगारंग कार्यक्रम आयोजित

पटना। स्पोकन इंग्लिश के क्षेत्र में काम कर रही संस्थान द लैंग्वेज लैब के प्रांगण में शिक्षक दिवस का आयोजन किया गया। संस्थान के प्रबंध निदेशक एके ठाकुर तथा वरिष्ठ शिक्षिका सुलेखा ठाकुर ने राष्ट्र के महान शिक्षक डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र के सम्मुख द्वीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए संस्थान के प्रबंध निदेशक एके ठाकुर ने डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि शिक्षक हमारे जीवन को सही मार्ग दिखाते हैं। जीवन में सफल होने के लिए गुरु का मार्गदर्शन मिलना आवश्यक है।
शिक्षिका सुलेखा कुमारी ने कहा कि शिक्षकों-विद्यार्थियों का रिश्ता एक पावन रिश्ता है। एक ओर जहां विद्यार्थियों के लिए अपने शिक्षकों का सम्मान जरूरी है, वहीं शिक्षकों द्वारा भी विद्यार्थियों को अपने बच्चे की भांति स्नेह व प्यार और सच्चा मार्गदर्शन देना आवश्यक है।
इस मौके पर छात्रों ने अपने शिक्षकों के समक्ष रंगारंग कार्यक्रमों को प्रस्तुत किया। त्रिजा, नेहा, विराट, भूपेश, उत्कर्ष, मोहित, वकार और इरफान ने अपने नृत्य की प्रतिभा से सभी छात्रों को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम का संचालन शैलेश और ज्ञानेश्वर ने किया।

About Post Author

You may have missed