कोरोना अपडेट : दिल्ली में फिर कोरोना के बढ़ते मामलों ने फिर चिंता पैदा कर दी है, सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य, मास्क न पहनने पर जुर्माना

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों ने फिर चिंता पैदा कर दी है। वही महानगर में कोरोना से मरने वालों की संख्या पिछले कुछ दिनों से प्रतिदिन 8 से 10 है। बता दे की पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामले भी प्रतिदिन 2000 से ज्यादा दर्ज हो रहे हैं। वही कोरोना संक्रमण के बाद अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। वही दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने ट्वीट करते हुए लोगों से कोरोना संबंधी प्रोटोकॉल का पालन करने का आग्रह किया। वही स्वास्थ्य विभाग ने चेतावनी दी कि मास्क जरूर पहनें और कोरोना नियमों का पालन करते रहें। वही इस बीच दिल्ली सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क न पहनने पर जुर्माने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। वही दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों ने केंद्र की भी चिंता बढ़ा दी है। वही स्वास्थ्य विशेषज्ञ डॉ. सुनीला गर्ग का कहना है कि कोरोना से रिकवरी की दर हालांकि अच्छी है, लेकिन मामले बढ़ रहे हैं और अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में तेजी आई है। वही बता दे की दिल्ली में 9,000 से अधिक कोविड बिस्तरों पर इस समय मरीज भर्ती हैं। वही 2,129 ICU बेड में से कोरोना 20 पर मरीज भर्ती है, जबकि 65 मरीज वेंटिलेटर पर हैं। वही उन्होंने कहा कि घबराने की जरूरत है, बल्कि सावधानी बरतने की जरूरत है।
स्वास्थ्य विभाग द्वारा दिए गए आंकड़े
वही स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में सोमवार को 8 मौतों के साथ 14.57 प्रतिशत की सकारात्मकता दर के साथ 1,227 नए कोविड -19 मामले दर्ज किए। वही इससे पहले, दिल्ली में पिछले 12 दिनों तक रोजाना 2,000 से अधिक मामले दर्ज किए गए थे। वही राजधानी में 2,162 कोरोना मामले और 5 मौतें रविवार को हुई थीं। वही इससे एक दिन पहले, 2,031 नए केसों के साथ 9 मौतें दर्ज हुईं थी। वही 12 अगस्त को दिल्ली में कोरोना से 10 मौतें हुईं, जो 6 महीने में सबसे ज्यादा रही। वही इसी दिन 2,136 मामलों के साथ सकारात्मकता दर 15.02 प्रतिशत रही। वही 13 फरवरी को कोरोना के कारण 12 मौतें दर्ज की गईं।

 

About Post Author

You may have missed