तेजस्वी का हमला : भाजपा चुनाव लड़ने की मशीन, हमेशा सत्ता कब्जाने के लिए रचती है षड्यंत्र

  • खगड़िया नगर परिषद के चेयरमैन के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने ग्रहण की राजद की सदस्यता

पटना। राजद कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह के अध्यक्षता में तथा राष्ट्रीय महासचिव सह पूर्व मंत्री श्याम रजक के संचालन में आयोजित कार्यक्रम में खगड़िया नगर परिषद के अध्यक्ष मनोहर यादव, सीता कुमारी, चंदन कुमार सिंह, चन्द्रशेखर कुमार, दीपक चन्द्रवंशी, नुसी खातून, रिंकी देवी, बक्सर डुमरांव के चैतन्य सिंह, पूर्व मंत्री स्व. भोला राम तुफानी की पुत्री शशिकला देवी सहित सैकड़ों की संख्या में लोगों ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के समक्ष राजद की सदस्यता ग्रहण की।
इस अवसर पर तेजस्वी यादव ने कहा कि केन्द्र और बिहार की सत्ता पर काबिज सरकार किसान, युवा, छात्र, महिला तथा आमजन के विरोध में कार्य कर रही है। जहां भाजपा चुनाव लड़ने की मशीन बनी हुई है और सत्ता पर काबिज होने के लिए हर तरह की साजिश और षड्यंत्र में लगी रहती है। जिसका परिणाम बिहार के चुनाव में क्या हुआ, यह सभी लोगों को पता है और किस तरह से चोर दरवाजे से सरकार बनाई गयी इसके बारे में सभी लोग जानते हैं।


उन्होंने कहा कि हम किस मुद्दे पर चुनाव लड़े थे यह सभी लोगों को पता है। हम चाहते थे कि बिहार में कमाई, पढ़ाई, दवाई, सिंचाई, सुनवाई और कार्रवाई वाली सरकार बनती लेकिन किस तरह की साजिश करके चुनाव परिणाम बदला गया, यह सभी को पता है। बिहार में न तो बेहतर शिक्षा है न ही बेहतर अस्पताल की व्यवस्था है और न दवाई है और न ही सिंचाई की व्यवस्था है। सरकार की ओर से आम लोगों की सुनवाई नहीं की जा रही है और न ही सरकार की ओर से कोई कार्रवाई होती है। जुमलाबाजी करने वाली भाजपा-जदयू सरकार ने चुनाव के समय 19 लाख रोजगार की बात की थी लेकिन डबल इंजन की सरकार के द्वारा एक साल में पन्द्रह लाख लोगों से रोजगार छीन लिया गया।
उन्होंने कहा कि किसानों की सरकार सुन नहीं रही है। किसान सड़कों पर आंदोलनरत हैं और उनका आंदोलन कैसे समाप्त हो, इसके लिए सरकार किसानों पर दमनकारी नीति अपनाई हुई है। तीनों कृषि कानून को वापस लेने की जगह किसानों की बातों को अनसुना किया जा रहा है, ये कहां का न्याय है।
आगे उन्होंने कहा कि हमसभी को सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ना होगा और बेहतर बिहार के निर्माण के लिए भविष्य का रूपरेखा तय करके आंदोलन तथा संघर्ष का कार्यक्रम चलाना होगा। दो विधानसभा का उपचुनाव होना है और दोनों पर महागठबंधन की जीत सुनिश्चित है। कोरोना खत्म होने के बाद खगड़िया सहित पूरे बिहार का दौरा करेंगे।


तेजस्वी ने कहा कि लालू जी ने सबसे पहले जातीय जनगणना के संबंध में सड़कों पर उतरकर लोगों को इस मुद्दे पर आंदोलन के माध्यम से जोड़ने का काम किया, जिसका परिणाम रहा कि दो बार बिहार विधान मंडल से प्रस्ताव पारित कर जातीय जनगणना कराने के लिए प्रस्ताव केन्द्र को भेजा गया। अगर केन्द्र सरकार ने बिहार के प्रतिनिधिमंडल की बातों को नहीं सूना तो हम आगे सड़क से लेकर सदन तक जनसंघर्ष का कार्यक्रम चलायेंगे क्योंकि जातीय जनगणना होने से समाज के सभी वर्गों का आंकड़ा आ जायेगा और इससे देश में विकास का एक नया आयाम जुड़ेगा क्योंकि आज आंकड़ा नहीं होने के कारण विकास योजना का आकार नहीं बन पा रहा है, जिससे वंचित, पिछड़ा, अतिपिछड़ा समाज विकास के धारा से दूर हैं।
इस दौरान पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी, डॉ. तनवीर हसन, आलोक कुमार मेहता, राष्ट्रीय प्रवक्ता सुबोध कुमार कुशवाहा, प्रदेश प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव, एजाज अहमद, चितरंजन गगन, सारिका पासवान, डॉ. पे्रम कुमार गुप्ता, फैयाज आलम कमाल, मदन शर्मा, भाई अरूण कुमार, बल्ली यादव, धर्मेन्द्र पटेल, गुलाम रब्बानी, संजय यादव, प्रमोद कुमार राम, चन्देश्वर प्रसाद सिंह, डॉ. उर्मिला ठाकुर, अनिल कुमार साधु, राजेश पाल, महेन्द्र प्रसाद विद्यार्थी, प्रमोद कुमार सिन्हा, युवा राजद सहित अन्य नेता उपस्थित थे।

About Post Author

You may have missed