BIHAR : मंत्री जमा खां ने कैमूर के सभी सरकारी अस्पतालों का लिया जायजा, दिए आवश्यक निर्देश

कैमूर। बिहार में बढ़ते करोना संक्रमण से निपटने के लिए राज्य सरकार गंभीर है। शनिवार को बिहार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मो. जमां खान जिले के सभी सरकारी अस्पतालों का निरीक्षण कर व्यवस्था की जानकारी ली।
आज दोपहर सदर अस्पताल भभुआ पहुंचकर अस्पतालों का निरीक्षण करने के बाद अस्पताल के डीएस डॉ. विनोद कुमार के साथ अस्पताल के वरीय चिकित्सकों से बातचीत की और मरीजों का इलाज में किसी तरह की कोताही नहीं बरती जाए, इसकी सख्त हिदायत भी दी। वही अस्पताल के डीएस डॉ. विनोद कुमार से आक्सीजन की स्टॉक की भी जानकारी ली और लोगो से अपील की कि किसी तरह की तकलीफ होती है तुरंत जांच करवाएं और वैक्सीन लगाने में कोताही ना बरतें। मास्क लगाने के साथ साथ लोगों से सोशल डिस्टेंस बनाकर रहें। इसके बाद मंत्री मोहनिया अनुमंडल अस्पताल एवं रामगढ़ रेफरल अस्पताल का निरीक्षण कर दोनों अस्पतालों की विधि व्यवस्था का जायजा लिया और सभी वरीय स्वास्थ अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया।
इस बाबत अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मो. जमा खां ने बताया कि मैं सुबह से निकला हूं और मैं चैनपुर, चांद, भभुआ सदर, मोहनिया अनुमंडल एवं रामगढ़ रेफरल अस्पतालों का जायजा लिया। रामगढ़ रेफरल अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने बताया कि इस अस्पताल में भरा आक्सीजन सिलेंडर नहीं है, इस विषय पर बात किया हूं। रात तक आक्सीजन से भरा सिलेंडर आ जाएगा और मैं बताना चाहता हूं कि मैं हर संभव कोशिश कर रहा हूं कि हमारे कैमूर में कोरोना से संबंधित हर संसाधन अस्पतालों में उपलब्ध हो और इस पर सरकार भी गंभीरता पूर्वक कार्य कर रही है।

About Post Author

You may have missed