केंद्रीय मंत्री आरके सिंह बोले- डॉक्टरों से मारपीट करने वाले जेल जाएंगे और पिटेंगे भी

आरा। बिहार में कोरोना संक्रमित मरीज के परिजन बेहाल हैं। इलाज को लेकर हाल के दिनों में डॉक्टरों के साथ दुर्व्यवहार और मारपीट की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। उसे लेकर केंद्रीय ऊर्जा मंत्री मंत्री आरके सिंह ने शनिवार को कड़ी नाराजगी जताई है। आरा के भाजपा सांसद आरके सिंह आरा में सदर अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे। अस्पताल के चिकित्सकों के साथ दुर्व्यवहार, मारपीट व अस्पताल में तोड़फोड़ की घटनाओं पर नाराजगी जताते हुए कहा कि यदि कोई व्यक्ति डॉक्टर के साथ मारपीट व दुर्व्यवहार करता है तो ऐसा कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। यही नहीं, स्वास्थ्य कर्मियों से बुरा बर्ताव करने वालों की पिटाई भी होगी। केंद्रीय मंत्री समेत सभी अधिकारी सुरक्षा के मद्देनजर पीपीई किट पहनकर अस्पताल के निरीक्षण करने पहुंचे थे।
उन्होंने निरीक्षण के दौरान कोविड एवं इमरजेंसी वार्ड का जायजा लिया। इसके साथ ही उन्होंने सदर अस्पताल में कमियों को दूर करने के लिए जिला व अस्पताल प्रशासन को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने पर्याप्त मात्रा में आॅक्सीजन, दवाई सहित अन्य सुविधाओं को जल्द से जल्द उपलब्ध कराने का सख्त निर्देश दिया। दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वे जिला प्रशासन और अस्पताल प्रशासन के साथ बैठकर व्यवस्था में सुधार को लेकर विचार विमर्श करेंगे। जिससे की अस्पताल में किन-किन आवश्यक चीजों की कमी है, यह पता चल सके। इसके बाद सभी आवश्यक दवाओं व संसाधनों को उपलब्ध कराएंगे।
उन्होंने कहा कि पिछली बार कोविड वार्ड में लगे वेंटीलेटर के लिए एक राउंड ट्रेनिंग दी गई थी, इस बार भी एक राउंड फिर ट्रेनिंग दी जाएगी, जिससे की जल्द से जल्द वेंटीलेटर वार्ड की शुरूआत हो सके। उन्होंने कहा कि पूरे देश में आक्सीजन लेकर परेशानी है। सदर अस्पताल में जितनी कमी है, उसको जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो भी प्रसिद्ध चिकित्सक हैं, उन्हें कोरोना काल में लोगों की सेवा करनी चाहिए।

About Post Author