खबरें बाढ़ की : नगर परिषद बोर्ड की बैठक संपन्न, 3 धंधेबाज गिरफ्तार

बाढ़ : नगर परिषद बोर्ड की बैठक संपन्न, विरोधियों ने अध्यक्ष पर लगाया कमीशन खाने का आरोप
बाढ़। बाढ़ नगर परिषद के सभागार में कई एजेंडों पर चर्चा करने के लिए बोर्ड की बैठक की गई। बैठक को लेकर कई वार्ड पार्षदों ने परिषद अध्यक्ष राजीव कुमार चुन्ना पर यह आरोप लगाया है कि बैठक में सदस्यों की संख्या का कोरम पूरा किए बिना ही संचालित किया गया। नगर परिषद उपाध्यक्ष परमानंद सिंह ने बताया गया कि सदस्यों के पहुंचने का इंतजार किए बिना ही बैठक को प्रारंभ कर दिया गया, जो कि नियम के विरुद्ध है। नियम के अनुसार कम से कम 11 सदस्य संख्या कोरम को पूरा करता है, लेकिन नियम को ताख पर रखते हुए बैठक की कार्यवाही संपन्न की गई।
आधे घंटे में ही बैठक समाप्त
वहीं वार्ड पार्षद अनिल गुप्ता ने भी आरोप लगाते हुए कहा कि हम लोग जैसे ही सभाकक्ष में गए। हमलोगों का इंतजार किए बिना आधे घंटे में बैठक को समाप्त कर दिया गया था। अनिल गुप्ता ने यह भी आरोप लगाया कि कार्य का विस्तारीकरण 9 महीने के लिए उसी व्यक्ति को कर दिया गया, जिसके नाम पर सफाई का टेंडर था, जबकि ऐसा कोई प्रावधान नहीं है। उन्होंने राजीव कुमार चुन्ना पर कमीशन खाने का भी आरोप लगाया है। विरोध के समर्थन में संजय कुमार उर्फ गाय माता, विक्की कुमार, सत्येंद्र कुमार (वार्ड पार्षद), सुशील कुमार आदि लोग मौजूद रहे।
पार्षदों का आरोप बेबुनियाद
इस बाबत जब नगर परिषद अध्यक्ष राजीव कुमार चुन्ना से बात की गई तो उन्होंने कहा कि बैठक बिलकुल संवैधानिक तरीके से किया गया है। उन्होंने कहा कि नगर पालिका अधिनियम संशोधन, 2011 के सेक्शन 50 के तहत की गई, जिसमें कोरम पूरा करने के लिए कुल सदस्य संख्या का 1/3 संख्या जरूरी है और कोरम पूरा होने के बाद ही बैठक प्रारंभ की गई, इसलिए बैठक का विरोध कर रहे पार्षदों का आरोप बेबुनियाद है।

10 लीटर शराब के साथ एक गिरफ्तार


बाढ़। बेलछी थाना क्षेत्र के मसत्थु गांव में 10 लीटर शराब के साथ एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। थाना अध्यक्ष अमरदीप कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर मसत्थू गांव में छापेमारी की गई। जिसमें 10 लीटर शराब के साथ धर्मवीर सिंह को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस गिरफ्तार व्यक्ति से पूछताछ करने में जुट गई है।

दो शराब कारोबारी पकड़े गए, 25 ली. देसी शराब बरामद
बाढ़। स्थानीय थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर अकबरपुर खजूर बन्ना बगीचा में छापामारी करते हुए अवैध शराब का कारोबार करते हुए कमलेश पासवान और पप्पू पासवान को गिरफ्तार किया है। उसके पास से पुलिस को 25 लीटर देसी शराब की खेप भी बरामद हुई है। थानाध्यक्ष राजनंदन ने बताया कि तीन अन्य शराब माफिया भागने में सफल रहे लेकिन उसकी पहचान कर ली गई है, जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

About Post Author

You may have missed