PATNA : रूट निर्धारण के फैसले के विरोध में ऑटो व ई रिक्शा चालक का एकदिवसीय धरना, मेन्स यूनियन ने दी बड़े आंदोलन की चेतावनी

पटना। राजधानी पटना में मेन्स यूनियन की ओर से एक दिवसीय धरना का आयोजन किया गया। बता दे की परिवहन विभाग द्वारा ऑटो चालक व ई रिक्शा का रूट निर्धारण करने के फैसले के विरोध में यह धरना दिया गया। वही इस एक दिवसीय धरना को सफल बनाने के लिए काफी संख्या में ऑटो चालकों ने भाग लिया। वही अगर परिवहन विभाग रूट निर्धारण करती है तो आने वाले समय में एक बार फिर से ऑटो स्ट्राइक होगा। वही इस धरना को संबोधित करते हुए ऑटो यूनियन के सचिव पप्पू यादव ने कहा कि लगातार हम लोग सरकार से रूट निर्धारण को हटाने की मांग कर रहे हैं। परंतु सरकार की तरफ से कोई भी जवाब नहीं आ रहा है। यह कोई बड़ी समस्या नहीं है। लेकिन, परिवहन विभाग रूट निर्धारण को लेकर अड़ा हुआ है। ऑटो यूनियन ने आरोप लगाया ऑटो और ई-रिक्शा वालों का व्यवसाय पूरी तरीके बंद करने की साजिश है। उन्होंने कहा की मल्टीनेशनल कंपनियां को लाभ पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। परिवहन विभाग के इस फैसले के बाद ओला, उबर, रैपीडो की गाड़ियां ही पटना के सड़कों पर दिखाई दे। कुछ दिन पहले परिवहन विभाग, जिला प्रशासन के साथ हमारी बैठक हुई थी, लेकिन बैठक में कोई फैसला नहीं हो पाया। परिवहन मंत्री और परिवहन सचिव से भी कई बार मिलने का प्रयास किया गया लेकिन वह मिलने से परहेज करते रहे। हम लोग बिहार के डिप्टी CM तेजस्वी यादव से भी मिल चुके हैं। लेकिन, अभी तक कुछ भी स्पष्ट नहीं हो सका है। उन्होंने आगे कहा कि हम लोग बिहार से बाहर के लोग नहीं हैं। सरकार हमारी है। हम अपनी सरकार से आशा रखते हैं।
बड़े आंदोलन की दी चेतावनी
वही उन्होंने कहा की अगर सरकार हमारी बातों को नहीं मानती है तो 2024 और 2025 का चुनाव भी नजदीक है। ऐसे में जो भी परिणाम होगा वह सरकार भुगतने के लिए तैयार रहें। हम लोग प्रतिदिन चालकों के साथ रहते हैं। अगर हमारा रोजगार ही खत्म हो जाएगा। तो हम किसी का झंडा को ढोकर के क्या करेंगे। अगर आज भी एक दिवसीय धरना के बाद सरकार हमारी बातों को नहीं मानती है तो आने वाले दिनों में इससे भी बड़ा आंदोलन होगा।

About Post Author

You may have missed