अक्षय कुमार की सूर्यवंशी पहले दिन की 26.29 करोड़ की रिकॉर्ड कमाई, पंजाब में विरोध के कारण कई सिनेमाघरों में नही किया गया रिलीज

फिल्म-जगत। अक्षय कुमार और कटरीना कैफ स्टारर फिल्म सूर्यवंशी 5 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी इस फिल्म को दर्शकों और क्रिटिक्स का पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिल रहा है, जिसका सीधा असर फिल्म के ओपनिंग कलेक्शन में देखने मिला। शुक्रवार को रिलीज हुई इस फिल्म ने पहले दिन ही सिनेमाघरों की रौनक लौटाते हुए 26.29 करोड़ रुपए का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया। बॉक्स ऑफिस इंडिया के अनुसार अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी ने पहले दिन ही 26.29 करोड़ रुपए की कमाई की है। इस फिल्म को देशभर की 4000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है, जबकि अन्य 66 देशों में इसे 1300 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है।

दिल्ली और यूपी में सूर्यवंशी ने की सबसे ज्यादा कमाई

इस फ्लिम ने केवल  दिल्ली और यूपी में फिल्म ने 5.58 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है, जबकि महाराष्ट्र और गोवा में 4.57 करोड़ रुपए का कलेक्शन हुआ है। मुंबई में 50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी के साथ सिनेमाघर खुले हैं, जो यहां के कम कलेक्शन का कारण हो सकता है। गुजरात और सौराष्ट्र रीजन में फिल्म ने 5.16, पंजाब सर्किट में 1.81 और राजस्थान में 1.79 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है।

पंजाब के किसानों ने सूर्यवंशी का किया विरोध

शुक्रवार को सूर्यवंशी रिलीज होने के बाद संयुक्त किसान मोर्चा से जुड़े पंजाब के किसानों ने अक्षय कुमार का पुतला जलाते हुए फिल्म का विरोध किया। किसानों का आरोप है कि फिल्म में अक्षय कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रचार करते दिख रहे हैं। जिस बैनर की ये फिल्म है उसे भी पीएम का सपोर्ट है। साथ ही फिल्म प्रमोट करने वाले चैनल को भी पीएम सपोर्ट करते हैं। अक्षय कुमार और सनी देओल प्रो-बीजेपी हैं। ऐसे में किसानों का कहना है कि न वो पंजाब में उनकी फिल्म रिलीज होने देंगे और न ही उनकी फिल्म की शूटिंग यहां होगी। वही किसान मोर्चा से जुड़े किसानों ने फिल्म को सिनेमाघरों से उतारने की मांग की है, जिसके बाद कई थिएटर वालों ने सूर्यवंशी के शो कैंसिल कर दिए हैं। किसानों के विरोध के बाद इस फिल्म के कलेक्शन में सीधा असर पड़ सकता है। पहले दिन ही पंजाब सर्किट में सूर्यवंशी फिल्म ने 1.81 करोड़ रुपए का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया है।

About Post Author

You may have missed