ECR : महाप्रबंधक की अध्यक्षता में ‘प्रबंधन में रेलकर्मियों की भागीदारी’ की बैठक

हाजीपुर। पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा की अध्यक्षता में गुरूवार को हाजीपुर स्थित मुख्यालय के सभाकक्ष में ‘प्रबंधन में रेल कर्मचारियों की भागीदारी’ (प्रेम समूह) की वर्ष 2022 की प्रथम बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में गर्मी के मौसम में संरक्षित ट्रेन परिचालन सुनिश्चित करने एवं रेल संपत्ति का आगजनी से बचाव विषयों पर विस्तृत विचार विमर्श किया गया। बैठक में सभी विभागाध्यक्ष एवं यूनियन-एसोसिएशन के पदाधिकारी उपस्थित थे।
महाप्रबंधक ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि रेल संगठन को अधिक प्रभावी बनाने एवं प्रबंधन में रेलकर्मियों की सक्रिय भागीदारी के उद्देश्य से प्रेम समूह की स्थापना की गई है। हम उन क्षेत्रों को चिन्हित कर प्राथमिकता तय कर पाते हैं जो साधारणत: रूटीन विषय बन जाते हैं। यूनियन एवं एसोसिएशन के सहयोग से एक उपयुक्त कार्य प्रणाली तैयार कर लगातार तकनीक का प्रयोग कर हम रेल सेवा एवं संगठन को प्रभावी बना सकते हैं।
उन्होंने कहा कि गर्मी के मौसम में रेल संपत्ति के रखरखाव तथा इससे जुड़े तत्वों की गहन समीक्षा से हमारे निर्णय सटीक एवं अधिक प्रभावी होंगे। आज की समीक्षात्मक चर्चा एवं इससे उत्पन्न प्रेरक विचार बिन्दु हमारे लिए उपयोगी साबित होंगे।
बैठक में उपस्थित प्रमुख विभागाध्यक्ष, ईस्ट सेंट्रल रेलवे आॅफिसर्स एसासिएशन के अध्यक्ष जेकेपी सिंह तथा महासचिव राजेश कुमार, ईस्ट सेंट्रल रेलवे प्रमोटी आॅफिसर्स एशोसिएशन के अध्यक्ष बीके दास एवं महासचिव एचसी यादव, ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष डीके पांडेय एवं महासचिव एसएनपी श्रीवास्तव, कार्यकारी अध्यक्ष एसएसडी मिश्रा, एससी-एसटी एसोसिएशन के जोनल सचिव पवन कुमार राम एवं यूनियन के अन्य पदाधिकारियों ने अपने-अपने विचार रखे। बैठक का संचालन एवं धन्यवाद ज्ञापन उप महाप्रबंधक (सा.) सह प्रेम ग्रुप के सचिव नितिन कुमार द्वारा किया गया।

About Post Author