67वें नेशनल फिल्म पुरस्कार : कंगना रनोट को मणिकर्णिका और पंगा के लिए मिला फिल्म पुरस्कार, मनोज वाजपेयी को भोंसले के लिए मिला पुरस्कार, सुशांत की छिछोरे बनी बेस्ट फिल्म

नेशनल फिल्म पुरस्कार। दिल्ली में सोमवार को 67वें नेशनल फिल्म पुरस्कार दिए गए। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने विजेताओं को पुरस्कार दिए। कंगना रनोट को उनकी फिल्म ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ और ‘पंगा’ में उनकी परफॉरमेंस के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया। वहीं, मनोज वाजपेयी को ‘भोंसले’ और धनुष को ‘असुरन’ के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जॉइंट तौर पर दिया गया है। नीतीश तिवारी के निर्देशन में बनी सुशांत सिंह राजपूत, श्रद्धा कपूर स्टारर ‘छिछोरे’ को बेस्ट हिंदी फिल्म चुना गया है।

ये अवॉर्ड्स एक साल की देरी से घोषित हुए हैं, क्योंकि पिछले साल कोरोना महामारी के चलते ऐसा नहीं हो सका था। ये अवॉर्ड्स केंद्र सरकार के सूचना और प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले फिल्म फेस्टिवल निदेशालय द्वारा दिए जाते हैं। ये पुरस्कार पारंपरिक रूप से राष्ट्रपति के हाथों वितरित किए जाते हैं। हालांकि 66वें पुरस्कार उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने दिए थे।

वही सुपरस्टार रजनीकांत को दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया। इस दौरान उन्होंने अपने दोस्त और बस ड्राइवर राजबहादुर को धन्यवाद कहा जिनकी वजह से वो फिल्मों में आए थे। रजनीकांत को सम्मान मिलने की खुशी में उनकी बेटी ऐश्वर्या और दामाद धनुष तालियां बजाते दिखे। इसके अलावा रजनीकांत को सबने स्टैंडिंग ओवेशन भी दिया।

About Post Author

You may have missed