बिहार सरकार का बड़ा फरमान, छठ में बिहार आने वालों को 72 घंटे पहले देना होगा RTPCR की निगेटिव रिपोर्ट

बिहार। बिहार सरकार ने छठ महापर्व में बाहर से घर आने वालों के लिए बड़ा फरमान जारी किया हैं। बता दे कि बिहार में आनेवाले लोगों को यात्रा के दौरान 72 घंटे पहले की RTPCR निगेटिव रिपोर्ट दिखाना होगा। इस संबध में सीएम नीतीश कुमार ने शनिवार को बाहर से आने वालों की कोरोना जांच करवाने की बात कही। जानकारी के अनुसार, इसके बाद अब स्वास्थ्य विभाग आदेश जारी करने की तैयारी में है। बता दे कि बिहार में चुनाव के दौर में कोरोना की गाइडलाइन हवा है। विधानसभा उपचुनाव के साथ पंचायत चुनाव में कोरोना की गाइडलाइन फेल है। जिसके बाद अब बिहार सरकार एक्शन में आ गई हैं।

बिहार सरकार ने छठ महापर्व में कोरोना का खतरा जताया है। सीएम नीतीश कुमार ने बाहर से घर आने वालों की कोरोना जांच करवाने की बात कही है। हालांकि पूर्व में भी सीएम ने आदेश दिया था जिसमें रेलवे स्टेशन बस स्टैंड और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर टेस्टिंग की व्यवस्था करने को कहा था, इसमें कोई ध्यान नहीं दिया गया है। सरकार ने कहा है कि बाहर से छठ पर्व में घर आने वालों का स्वागत है लेकिन उन्हें सावधान रहना होगा। इसके साथ साथ आने वालों का स्वागत है लेकिन उन्हें सावधान रहना होगा जिससे खुद की सुरक्षा के साथ बिहार की सुरक्षा हो पायेगी।

पटना डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने शुक्रवार को धनरुआ प्रखंड के साथ पंचायत चुनाव वाले क्षेत्रों का दौरा किया है। इस दौरान बूथों पर बिना मास्क के ही लोग दिखाई पड़े। बता दे कि बिहार में कोरोना का संक्रमण अभी खत्म नहीं हुआ है। वायरस थोड़ा कमजोर पड़ा है लेकिन इसके नए नए वैरिएंट से खतरा है। बिहार में रविवार को 24 घंटे में 4 नए मामले आए हैं। एक्टिव मामलों की संख्या 37 है। अब तक कुल 726058 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हें।

About Post Author

You may have missed