कानून व्यवस्था पर CM नीतीश नाराज : कहा- हर स्तर पर रुकना चाहिए अपराध, निर्दोष नहीं जाना जाना चाहिए जेल

पटना। बिहार में बिगड़ी कानून व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नाराज हैं और नीतीश सरकार लगातार विपक्ष के निशाने पर है। जिसे लेकर मुख्यमंत्री बुधवार सुबह अचानक पटना के सरदार पटेल भवन पहुंच गए। नीतीश कुमार का यह कार्यक्रम पूर्व निर्धारित नहीं था। उनके साथ डीजीपी एसके सिंघल भी मौजूद थे। सीएम नीतीश ने अधिकारियों को बड़े आपराधिक संगठन और बड़े आपराधिक लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दे दिया है। बता दें बिहार विधानसभा चुनाव के बाद सीएम नीतीश दूसरी बार बिहार पुलिस मुख्यालय पहुंचे। नए साल में पहली बार सीएम ने लॉ एंड आर्डर पर पुलिस के आला अधिकारियों के साथ बैठक की। जबकि नये सरकार के गठन के बाद सीएम नीतीश की लॉ एंड आर्डर पर 5वीं बैठक थी।
कानून-व्यवस्था पर कोई समझौता नहीं
बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि हमने अधिकारियों से सख्त हिदायत दी है कि कानून-व्यवस्था पर किसी तरह का कोई समझौता नहीं होगा। अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि जो भी घटनाएं हो रही हैं, उनकी वजह क्या है, उसके लिए कौन लोग जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई हुई या नहीं, यह सुनिश्चित करें। उन्होंने आपराधिक घटनाओं को लेकर अधिकारियों को कहा है कि आप खुद पूरे मामले की मॉनिटरिंग करें। हर स्तर पर अपराध रुकना चाहिए। निर्दोष किसी भी हालत में जेल नहीं जाना जाना चाहिए और दोषी बचना नहीं चाहिए।
आलाधिकारी लगातार एसपी के संपर्क में रहें
सीएम नीतीश ने कहा कि पुलिस मुख्यालय के अधिकारियों से कहा गया है कि जिले में लगातार एसपी के संपर्क में रहें और जो भी आपराधिक घटनाएं हो रही हैं उन घटनाओं की पल-पल की जानकारी लें। उस पर क्या कार्रवाई हुई, उसकी भी जानकारी प्राप्त करें। अपराध की जो घटनाएं हो रही हैं उनकी मूल वजह पता करने की कोशिश करें। सीएम ने यह भी बताया कि अधिकारियों को बड़े आपराधिक संगठन और बड़े आपराधिक लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया गया है।

About Post Author

You may have missed