पटना एम्स में कोरोना से 3 की मौत, 16 नए मामले सामने आये

फुलवारी शरीफ। पटना एम्स में बुधवार को 3 लोगों की मौत कोरोना से हो गयी, जबकि नए मरीजो में 16 मरीजो की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है। एम्स कोरोना नोडल आफिसर डॉ. संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में आशियाना के 72 वर्षीय अनिल कुमार सिंह, सारण के 80 वर्षीय राजेन्द्र सिंह जबकि कंकड़बाग के 71 वर्षीय सुरेश प्रसाद गुप्त की मौत हो गयी है। वहीं बुधवार को एम्स के आइसोलेशन वार्ड में 16 नये मरीजो की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई जिसमें पटना, रोहतास, लखीसराय, सारण, भागलपुर, सीतामढ़ी, जहानाबाद के मरीज शामिल हैं। इसके अलावा एम्स में 3 लोगों ने कोरोना को मात दे दिया, जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।
वहीं एनिथिसिया विभाग के डाक्टर कुमार ने कोरोना को मात दे दिया, जिसको लेकर एम्स के डायरेक्टर प्रभात कुमार और फैक्ल्टि ने खुशी जाहिर की है। डॉ. संजीव ने बताया कि एम्स के एनेस्थीसिया विभाग के डॉ. नीरज कुमार भी कोरोना को हराकर निगेटिव हो गए हैं। डॉ. नीरज कोरोना को पॉजिटिव होने पर होम आइसोलेशन में रह कर डॉक्टरों की निगरानी में इलाज करा रहे थे।
बता दें कि डॉ. नीरज एम्स के के कोविड क्रिटिकल टीम में शामिल थे और विगत 8 माह से एम्स आईसीयू के गंभीर एवं वेंटिलेटर पर निर्भर मरीजों के इलाज में जुटे थे। सही मायने में कोरोना योद्धा डॉ. नीरज आईसीयू में काम करते हुए संक्रमित्त हुए। इतना ही नहीं, एम्स पटना के कोविड-19 के एक क्लीनिकल को-कॉर्डिनेटर भी हैं। ज्ञात हो कि पिछले 10 दिनों में डॉ. नीरज के अलावे माईक्रो बायोलॉजी विभाग के दो, रेडियोलॉजि के एक फैकल्टी और 4 रेजिडेंट डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

About Post Author

You may have missed