BIHAR : तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश को बताया ब्लैकमेलर और बार्गेनर

पटना। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर रविवार को महागठबंधन के घटक दलों के नेताओं की बैठक हुई। इसमें बिहार सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा हुई। चर्चा के बाद जब बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव बाहर आए तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर खूब बरसे। तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ब्लैकमेलर और बार्गेनर तक कह डाला।
तेजस्वी यादव से जब पत्रकारों ने नीतीश कुमार के उस बयान के बारे में प्रतिक्रिया मांगी, जिसमें सीएम नीतीश ने शनिवार को कहा था कि चुनाव के दौरान पता नहीं चला कि कौन साथ है और कौन नहीं। इस पर तेजस्वी ने कहा कि यह जैसे को तैसा है। अगर आप नीतीश कुमार के इतिहास को देखेंगे तो पता चलेगा कि उन्होंने जॉर्ज फर्नांडिस, स्वर्गीय दिग्विजय सिंह और हमारी पार्टी के साथ क्या किया है। उन्होंने किसको धोखा नहीं दिया? उन्होंने पीछे के दरवाजे से सत्ता हासिल की है। उन्हें सत्ता की भूख है। तेजस्वी ने कहा कि उनके द्वारा हो रही बिहार की बर्बादी को सब लोग देख रहे हैं। वे नेता नहीं है। वे एक ब्लैकमेलर और बार्गेनर हैं।
सरकार लोकतंत्र के लिए खतरा
बिहार विधानसभा के आगामी बजट सत्र को लेकर उन्होंने कहा कि मैं शनिवार को बिहार विधानसभा अध्यक्ष से मिला था। इनकी तैयारी बजट सत्र को तीन-चार दिन में निपटा देने की है। यह सरकार लोकतंत्र के लिए खतरा बन गई है। तेजस्वी ने कहा कि अगर विधानसभा सत्र परंपरागत ढंग से नहीं चला तो मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्रियों के आवास का हमलोग घेराव करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि स्कूल-कॉलेज खुल गए हैं। सब कुछ अब ट्रैक पर आ गया है। जब हमारे सामने सबसे बड़ी समस्या आ गई है तो आप चाहते हैं कि विधानसभा की कार्यवाही ही न चले। अगर सत्र परंपरागत ढंग से नहीं चलता है तो पूरा विपक्ष इसका बायकॉट करेगा।
किसानों के साथ मजबूती से हैं खड़े
तेजस्वी यादव ने किसानों के समर्थन में और कृषि कानूनों के खिलाफ कहा कि किसान विरोधी कानून के खिलाफ हम किसानों के साथ मजबूती से खड़े हैं। बिहार ऐसा प्रदेश है, जहां 16 साल से एनडीए की सरकार में नीतीश कुमार ने इस प्रदेश को बेरोजगारी का केंद्र और मजबूर प्रदेश बना दिया है।

About Post Author

You may have missed