पटना के 9 थानों में बदलाव, निशिकांत को मिली बुद्धा कॉलोनी तो मनीष कुमार को बेउर की कमान, देखें सूची

पटना। पटना में बढ़ते अपराध पर कैसे अंकुश लगे और अपराधियों पर कैसे नकेल कसे, इसे लेकर रविवार को पटना एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने जिले के सभी थानेदारों के साथ क्राइम मीटिंग की। किसी ने यह नहीं सोचा था कि बैठक के तीन घंटे के बाद ही थानेदारों की ट्रांसफर-पोस्टिंग भी होगी और शाम होते-होते एसएसपी ने ट्रांसफर-पोस्टिंग का आदेश जारी कर दिया। पटना के कुल 9 थानों में यह बदलाव किया गया है।
एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा द्बारा दी गई जानकारी के अनुसार, जिन थानेदारों की ट्रांसफर-पोस्टिंग हुई है, उनमें दानापुर के थानेदार राजेश कुमार को दीघा थाने की नई जिम्मेवारी सौंपी गई है। वहीं लंबे वक्त से कदमकुआं थाना की कमान संभाल रहे इंस्पेक्टर निशिकांत निशि को बुद्धा कॉलोनी थाना की जिम्मेवारी दी गई है। इंस्पेक्टर रामशंकर सिंह को ट्रैफिक पुलिस से शास्त्रीनगर भेजा गया है। बता दें रामशंकर सिंह लंबे वक्त तक कोतवाली थाना की कमान पहले संभाल चुके हैं। शास्त्रीनगर के थानेदार विमलेंदु कुमार को अब कदमकुआं थाने का कमान मिली है। फतुहा के थानेदार मनीष कुमार को बेउर का नया थानेदार बनाया गया है, जबकि बेउर के थानेदार फूलदेव चौधर को डुमरा सर्किल की कमान सौंपी गई है।
वहीं शराब मामले में पुलिस मुख्यालय के आदेश पर कुछ दिनों पहले कंकड़बाग के थानेदार अजय कुमार के खिलाफ कार्रवाई की गई थी। उन्हें थानेदारी से हटा दिया गया था। इसके बाद से कंकड़बाग थानेदार का पद प्रभार पर चल रहा था। अब इस थाने की कमान रविशंकर सिंह संभालेंगे, जो अब तक बुद्धा कॉलोनी के थानेदार थे। डुमरा सर्किल के इंस्पेक्टर मनोरंजन भारती को पत्रकार नगर का नया थानेदार बनाया गया है। मालसलामी के थानेदार सुदामा सिंह निजी कारणों से परेशान हैं। इस कारण उन्हें वापस पुलिस लाइन बुला लिया गया है।

About Post Author

You may have missed