BIHAR : तेजप्रताप की साली करिश्मा दानापुर सीट से लड़ेगी चुनाव, रीतलाल कुनबे में मची खलबली

पटना। राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र व विधायक तेजप्रताप यादव की साली एवं ऐश्वर्या की चचेरी बड़ी बहन करिश्मा राय पटना के दानापुर विधानसभा सीट से ताल ठोकेंगी। करिश्मा पहले परसा विधानसभा सीट को ध्यान में रखकर आगे बढ़ रही थी, लेकिन अचानक से वह दानापुर में सक्रिय हो गई है। दो दिनों से जनसंपर्क अभियान चला रही है। वहीं करिश्मा के दानापुर विधानसभा से ताल ठोंकने की खबर के बाद राजद एमएलसी रीतलाल यादव कुनबे में खलबली मची हुई है। कहा जा रहा था कि परसा विधानसभा सीट पर तेजप्रताप के ससुर चंद्रिका राय को मात देने के लिए तेजस्वी यादव ने उनकी भतीजी करिश्मा राय को राजद में शामिल कराया था। हालांकि करिश्मा ने कहा कि पार्टी का जहां से आदेश होगा, वहीं से वह चुनाव लड़ेगी।
बता दें लालू यादव के समधी चंद्रिका राय राजद छोड़कर जदयू में शामिल हो चुके हैं और तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्या राय के भी चुनाव लड़ने की चर्चा जोरों पर है। चर्चा तो यह भी है कि करिश्मा उसी जगह से ताल ठोंकेगी, जहां से उनके पति तेजप्रताप चुनाव लड़ेेंगे। वैसे बता दूं कि चंद्रिका राय की पुत्री ऐश्वर्या राय और तेजप्रताप के तलाक का मामला अभी अदालत में लंबित है। शादी के छह महीने बाद ही तेजप्रताप ने तलाक की अर्जी दी थी। उसके बाद से ही दोनों परिवारों के संबंध बिगड़ चुके हैं। ऐश्वर्या ने भी अपनी सास राबड़ी देवी एवं अन्य पर मारपीट कर घर से निकलने का मामला दर्ज किया है।
इधर, करिश्मा के दानापुर विधानसभा से ताल ठोंकने की खबर के बाद दो दिन पूर्व जेल से बाहर आए बाहुबली राजद एमएलसी रीतलाल यादव कुनबे में खलबली मची हुई है। क्योंकि रीतलाल पहले ही दानापुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं। ऐसे में राजद को दानापुर सीट पर काफी माथापच्ची करनी पड़ सकती है। अगर यह सीट राजद करिश्मा को देती है तो रीतलाल के समर्थक नाराज हो सकते हैं और राजद को इसका नुकसान उठाना पड़ सकता है। क्योंकि रीतलाल का दानापुर में खासा दबदबा माना है और वे एवं उनके समर्थक कतई नहीं चाहेंगे कि दानापुर विधानसभा से कोई बाहरी उम्मीदवार चुनाव लड़े।
कौन हैं करिश्मा
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने चंद्रिका राय की भतीजी करिश्मा को कुछ माह पहले राजद में शामिल कराया था। वह चंद्रिका के बड़े भाई विधानचंद्र राय की पुत्री और तेजप्रताप की पत्नी ऐश्वर्या राय की बड़ी बहन हैं। पेशे से डेंटिस्ट करिश्मा को तेजस्वी ने धूमधाम से पार्टी की सदस्यता दिलाई थी। करिश्मा ने भी राजद में शामिल होते ही बहन ऐश्वर्या से तलाक मांग रहे तेजप्रताप को बिहार का सबसे प्यारा नेता बताया था।

About Post Author

You may have missed