जो विभाग बंट चुके, उसी के मुताबिक मंत्रिमंडल का विस्तार होगा : RCP

पटना। सोमवार को बिहार जदयू कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने साफ कर दिया कि मंत्रिमंडल में जिनकी जितनी हिस्सेदारी थी, वो दी जा चुकी है। चारों दलों को विभाग मिले हुए हैं। जो विभाग बंट चुके हैं, उसी के मुताबिक मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा। मंत्रिमंडल को लेकर कोई भी विवाद नहीं है। साथ ही उन्होंने तेजस्वी यादव पर भी हमला बोला। इस दौरान जदयू के नए प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा, राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह, सांसद ललन सिंह के साथ पूर्व प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह भी मौजूद थे।

तेजस्वी यादव को ब्लैकमेलर लिखने तक नहीं आता
प्रेस कांफ्रेंस में आरसीपी सिंह शुरूआत से ही नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर हमलावर दिखे। सिंह ने कहा कि हमारी सरकार ने पहली ही कैबिनेट में 20 लाख लोगों को रोजगार देने पर मुहर लगाई है। बिहार के सरकारी विभागों में रोज नौकरी का विज्ञापन निकल रहा है। तेजस्वी यादव ने तो हवाई घोषणा की थी। इस दौरान श्री सिंह ने घोषणा की कि जदयू युवा संवाद करेगा। युवाओं को बताया जाएगा कि हम रोजगार के अवसर प्रदान करेंगे, ताकि वे बिहार में स्वाभिमान से रह सकें। तेजस्वी द्वारा नीतीश को ब्लैकमेलर बताने वाले बयान पर उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव को ब्लैकमेलर लिखने तक नहीं आता है।
50-50 का फार्मूला फिट नहीं बैठता
उल्लेखनीय है कि वर्तमान में जदयू के पास 20 विभाग हैं, तो भाजपा के पास 21 विभाग, हम के पास दो और वीआईपी के पास एक विभाग है। ऐसे में 50-50 का फार्मूला फिट नहीं बैठता है। जो विभाग बंट चुके हैं, उसी के मुताबिक मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा। यानी जिनके पास जितने विभाग हैं, उतने ही लोग मंत्री बन सकते हैं।

About Post Author

You may have missed