मुजफ्फरपुर के साहेबगंज में जमीन विवाद में चचेरे भाइयों ने की युवक की हत्या, दो लोग जख्मी

मुजफ्फरपुर। साहेबगंज थाने के वासुदेव सराय गांव में शुक्रवार को 10 धूर पुश्तैनी जमीन के विवाद में चचेरे भाइयों ने परिवार संग मिलकर जितेंद्र साह उर्फ जीतू (30) की हत्या कर दी। घटना में दो अन्य गंभीर रूप से जख्मी हैं, जिनका इलाज पीएचसी में चल रहा है। साहेबगंज पुलिस ने हत्यारोपित विजय साह व उसके भाई को गिरफ्तार कर लिया है। घटनास्थल से खून से सनी कुदाल, चाकू, फावड़ा व अन्य औजार जब्त किया है। घटना को लेकर नामजद एफआईआर कर ली गई है। मृतक व आरोपित रिश्ते में चचेरे भाई हैं।

मृतक के पट्टीदार राजेश्वर साह ने एसकेएमसीएच में बताया कि जीतेंद्र साह भवन निर्माण ठेकेदार था। वह पुश्तैनी जमीन पर मिट्टी भराई का काम करा रहा था। दोपहर में आरोपित विजय साह व उसके भाई ने अपने परिवार संग मिलकर हमला कर दिया। उसके साथ मारपीट करने लगे। इसपर दोनों पक्ष से लोग जुट गए। हिंसक झड़प शुरू हो गई। जितेंद्र के अलावा उसे बचाने आए उसके भाई अक्षय लाल साह और भतीजा अभिषेक को भी आरोपितों ने कुदाल, चाकू व फावड़ा से मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। किसी तरह तीनों को साहेबगंज पीएचसी लाया गया, जहां डॉक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद जितेंद्र को एसकेएमसीएच रेफर कर दिया था। वहीं, अक्षय लाल और अभिषेक को भर्ती कर लिया।

एसकेएमसीएच में मौत की पुष्टि होने के बाद जितेंद्र के शव को परिजन गांव ले गए। इसकी सूचना साहेबगंज थाने को दी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। साथ ही दोनों जख्मियों का बयान दर्ज किया। फिलहाल गिरफ्तार दोनों आरोपितों से थाने पर पूछताछ की जा रही है। गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस कैंप कर रही है।

जितेंद्र की भगिनी खूशबू कुमारी ने बताया कि जमीन पुश्तैनी है। घर के आसपास है। विरोधी पक्ष जमीन पर अपना दावा कर रहा था, लेकिन वह जमीन मामा के हिस्से की थी। इसको लेकर शुक्रवार को विवाद और फिर हत्या की वारदात हो गई। इससे पहले भी कई बार दोनों पक्षों में मारपीट व हिंसक झड़प हो चुकी है। पुलिस में शिकायत भी की गई थी, लेकिन ठोस कार्रवाई नहीं हुई।

साहेबगंज पुलिस के मुताबिक मौके से जब्त औजार को पुलिस एफएसएल लैब से जांच कराएगी। इसके लिए कोर्ट से अनुमति लेगी। बताया जाता है कि जब्त औजार हत्यारों के खिलाफ साक्ष्य के तौर पर प्रस्तुत किया जा सकता है।

सरैया के एसडीपीओ राजेश शर्मा ने बताया कि जमीन विवाद में युवक की हत्या हुई है। दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा अन्य नामजद आरोपितों की तलाश की जा रही है। मौके पर कई औजार मिले हैं। इसकी जांच कराई जाएगी।

 

 

About Post Author

You may have missed